Feng shui: घर-ऑफिस में लाफिंग बुद्धा रखने से पहले जान लें ये बातें, बाद में नहीं झेलना पड़ेगा नुकसान
Advertisement
trendingNow12085730

Feng shui: घर-ऑफिस में लाफिंग बुद्धा रखने से पहले जान लें ये बातें, बाद में नहीं झेलना पड़ेगा नुकसान

Feng shui Tips for Laughing Buddha: फेंगशुई शास्त्र में लाफिंग बुद्धा रखने के कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन जरूर करना चाहिए. आइए जानते हैं इन नियमों के बारे में.

Feng shui: घर-ऑफिस में लाफिंग बुद्धा रखने से पहले जान लें ये बातें, बाद में नहीं झेलना पड़ेगा नुकसान

Laughing Buddha Direction: फेंगशुई शास्त्र में ऐसी कुछ चीजें बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से सुख, शांति, यश, वैभव आता है. फेंगशुई की चीजों से घर की नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता फैलती है. इन्हीं चीजों में से एक है लाफिंग बुद्धा. कई लोग घर में तो कई लोग अपनी ऑफिस डेस्क पर लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को रखते हैं. फेंगशुई शास्त्र में लाफिंग बुद्धा रखने के कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन जरूर करना चाहिए. आइए जानते हैं इन नियमों के बारे में.

किस दिशा में रखें
लाफिंग बुद्धा को अगर आप पूर्व दिशा में रखते हैं तो ध्यान रखें की वो ऐसी मूर्ति होनी चाहिए जिसमें वह दोनों हाथ उठाकर हंस रहे हों. गलती से भी लाफिंग बुद्धा को मेन गेट के सामने नहीं रखना चाहिए. घर की दक्षिण पूर्व दिशा में लाफिंग बुद्धा रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और आर्थिक समस्याओं का भी सामना नहीं करना पड़ता है.

 

घर में कहां न रखें मूर्ति
लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर में रखते समय ये ध्यान रखें कि इसे घर के मेन गेट के सामने कम से कम 30 इंच की ऊंचाई पर ही लगाएं. वहीं, हाइट 30 इंच से ज्यादा और 32.5 इंच से कम होनी चाहिए. कभी भी लाफिंग बुद्धा को किचन, डायनिंग रूम या बेडरूम में नहीं रखना चाहिए. इससे नकारात्मकता का वास होता है.

 

गिफ्ट में मिला लाफिंग बुद्धा होता है शुभ
फेंगशुई शास्त्र की माने तो उपहार में मिला हुई लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से काफी शुभ परिणाम मिलते हैं. इसे खुद के पैसों से खरीदने से बचना चाहिए. कहा जाता है कि खुद खरीदे गए लाफिंग बुद्धा से कभी भी अच्छे रिजल्ट नहीं मिलते हैं. घर में लाफिंग बुद्धा रखने से सकारात्मकता तो आती ही है और साथ में आर्थिक समस्याओं से भी निजात मिलता है.

 

चीन की मान्यता
चीन की मान्यता के अनुसार लाफिंग बुद्धा चीनी देवता हैं उन्हें पुताइ नाम से जाना जाता था. वो अपने गोलमटोल शरीर से सबको हंसा देते थे और तभी से सब उन्हें देवता मानने लगे और घर में मूर्तियां रखने लगे.
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news