Masik Rashifal 2024: अगस्त में इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, भूल से भी मत करना गलत काम वरना हो जाएंगे बेघर
Advertisement
trendingNow12354920

Masik Rashifal 2024: अगस्त में इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, भूल से भी मत करना गलत काम वरना हो जाएंगे बेघर

Shani Dev August 2024: शनि देव को धर्मराज कहा जाता है. वे स्वभाव से थोड़े कड़क हैं. अगस्त के महीने में भी उनका यह स्वभाव बरकरार रहने वाला है. अगर आप उनके क्रोध से बचना चाहते हैं तो अगले महीने खास सावधानी बरतें. 3 राशियों पर उनकी खास नजर बनी रहेगी.

Masik Rashifal 2024: अगस्त में इन 3 राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, भूल से भी मत करना गलत काम वरना हो जाएंगे बेघर

Monthly Horoscope August 2024: सभी देवों में शनि देव को बेहद निष्ठुर माना जाता है. कहते हैं कि वे जिस पर नाराज हो जाएं तो उसके जीवन से खुशियां उजड़ते देर नहीं लगती है. लेकिन यह पूरी सच्चाई नहीं है. असल में वे धर्माधिकारी हैं, जो जीवों के कर्मों के अनुसार उचित प्रतिफल प्रदान करते हैं. अपने इस कार्य में वे कोई कोताही नहीं करते, इसलिए कई लोग अज्ञानतावश उन्हें निष्ठुर करार दे देते हैं. जबकि सच्चाई ये है कि वे हर जीव के साथ न्याय करते हैं. 

अगस्त 2024 में कैसा रहेगा मासिक राशिफल

धर्मराज शनि के क्रोध से हर कोई डरता है और उन्हें शांत करने के लिए शास्त्रों में बताए विभिन्न उपाय करता है. शनि देव नियमित रूप से अपनी राशियों में बदलाव करते रहते हैं. उनके इस गोचर से कुछ राशियों का भला होता है तो कुछ के लिए मुसीबतों के अंबार भी लग जाते हैं. अब शनि देव अगस्त में 3 राशियों के जीवन में उथल-पुथल मचाने आ रहे हैं. आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं. साथ ही शनि के कोप से बचने के उपायों के बारे में भी आपको विस्तार से बताएंगे. 

अगस्त 2024 में इन राशियों पर शनि भारी

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

अगला महीना आपके लिए खुशी- गम वाला रहेगा. आपकी कुंडली में षडाष्टक दोष बन रहा है. इस दोष की वजह से आपके जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं लेकिन आपको शांत और संयत रहकर उनका हल निकालना होगा. अगर आपने क्रोध में कोई गलत फैसला ले लिया तो उसका नुकसान उठाना पड़ सकता है. आपको गलत लोगों का साथ तुरंत छोड़ना होगा और जरूरतमंदों की सहायता में जुड़ना होगा. 

मकर राशि (Makar Rashi)

अगस्त 2024 में राहु की पंचम दृष्टि आप पर पड़ रही है. लिहाजा अपने पार्टनर के प्रति वफादार रहें और उसे सम्मान दें. उसके प्रति अनादर या धोखा देने से आप शनि के क्रोध का शिकार बन सकते हैं. आपकी न केवल सामाजिक प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है बल्कि आपको भारी आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. अगले महीने आपकी कुंडली में नवम- पंचम राजयोग भी बन रहा है, जिसके फलस्वरूप आपके घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है. 

सिंह राशि (Singh Rashi)

आपकी राशि में अगस्त में लक्ष्मीनारायण योग बनने जा रहा है. यह एक शुभ योग है, जिससे आपकी आय में बढ़ोतरी होगी और अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपका लिया हुआ लोन भी धीरे- धीरे चुकता होता रहेगा. आपको जीवन से जुड़े कुछ बड़े फैसले करने पड़ सकते हैं. मांसाहार और मदिरा पान से दूर रहें. किसी का अपमान न करें अन्यथा शनि देव आपको सख्त सजा दे सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news