Shani Dev: 10 फरवरी से इन लोगों के जीवन में शनि करेंगे तांडव, सावधानी न बरतने पर उठाना होगा भारी नुकसान!
Advertisement
trendingNow12081397

Shani Dev: 10 फरवरी से इन लोगों के जीवन में शनि करेंगे तांडव, सावधानी न बरतने पर उठाना होगा भारी नुकसान!


Shani Nakshtra Parivartan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव 10 फरवरी को नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं. इस दौरान जहां कुछ राशि वालों को लाभ होगा. वहीं, कुछ राशि वालों को सावधान रहना होगा. जानें इन राशियों के बारे में विस्तार से. 

 

shani nakshtra parivartan 2024

Shani Bad Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में सबसे क्रूर शनि को बताया गया है. सिर्फ मनुष्य ही नहीं, बल्कि देवता भी शनि के नाम से कांपते हैं. शनि को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति को बुरे कर्मों का फल अशुभ और अच्छे कर्मों का फल शुभ होता है. ऐसी मान्यता है कि जब भी शनि देव अपनी चाल में बदलवा करते हैं, तो सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालते हैं.    

बता दें कि शनि 10 फरवरी को अपना नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. शनिवार को 2 बजे शाम में शतभिषा नक्षत्र के तृतीय पद में गोचर करेंगे. बता दें कि साल 2024 में शनि अपनी राशि परिवर्तन नहीं करेंगे, जिससे कुछ राशि वालों का अभी बुरा समय रहेगा. शनि के नक्षत्र परिवर्तन करने से कुछ राशि वालों को विशेष रूप से सर्तक रहना है. जानें इन राशियों के बारे में. 

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव कर्क राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इस दौरान लोगों का बना बनाया काम बिगड़ सकता है. ऐसे में इन राशि वालों को अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहना होगा. वहीं, जो जातक कारोबार कर रहे हैं, उनके लिए भ शनि के नक्षत्र परिवर्तन खास नहीं माना जा रहा है. ऐसे में कारोबार में थोड़ी हानि हो सकती है. लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि जल्द सफलता भी मिलेगी.  

तुला राशि 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों के लिए शनि का परिवर्तन बहुत ही कष्टदायक रहने वाला है. वहीं, शनि के नक्षत्र परिवर्तन से व्यक्ति की सेहत में थोड़ी दिक्कत हो सकती है. इससे व्यक्ति के मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहेगी.  इस दौरान आप अपने मन को शांत रख सकते हैं वरना मानसिक तनाव बढ़ेगा. 

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन शुभ नहीं रहेगा. ऐसे में इन जातकों को करियर से संबंधित चीजों में सर्तक रहना होगा. गोचर के दौरान जातक को कारोबार में भी छोटा-सा झटका लग सकता है. ऐसे में सतर्क रहें. जातक को अपने दोस्तों-मित्रों से भी खासतौर पर सतर्क रहना होगा. वरना किसी भी तरह का धोखा मिल सकता है.  

 

Trending news