नए साल के पहले दिन घर ले आएं ये लकी प्लांट, सालभर मिलेगा भाग्य का साथ, पैसों की नहीं होगी कमी
Advertisement
trendingNow12035936

नए साल के पहले दिन घर ले आएं ये लकी प्लांट, सालभर मिलेगा भाग्य का साथ, पैसों की नहीं होगी कमी

Lucky Plants 2024: नए साल का आगमन होने ही वाला है. इस दिन को लोग अपने अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. नए साल में एक ऐसा पौधा है जिसे घर में लाना काफी शुभ माना जाता है.

 

lucky plant for new year 2024

Bamboo Plant Benefits: घर को पौधों से सजाने का हर किसी को शौख होता है. इससे पूरे वातावरण में शुद्धता हो आती ही है साथ ही यह वास्तु शास्त्र के अनुसार भी शुभ माना जाता है. नए साल के आगमन एक ऐसा पौधा है जिसे घर में लाना शुभ माना जाता है. इस पौधे का सकारात्मक असर व्यक्ति के जीवन में देखने को मिलता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस के पौधे को घर में लगाने से कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है साथ ही यह दुर्भाग्य से भी छुटकारा दिलाता है. आइए विस्तार में बांस के पौधे के कितने डंठल के क्या क्या फायदे हैं इसके बारे में जानें!

बांस के पौधे की बहुत बड़ी खासियत है. यदि व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी है तो उसी हिसाब से डंठल को वह घर में लगा सकता है.

तीन बांस के डंठल के लाभ

अगर घर में सदस्यों के बीच आपसी तालमेल नहीं बन रहा हो तो इसके लिए बांस के तीन डंठल वाले पौधे को शुभ माना जाता है. इसके लिए तीन बांस के डंठल के बीच एक टेढ़े डंठल का भी इस्तेमाल करें.

सात या नौ बांस के डंठल पौधे के लाभ

भाग्य बदलना हो या फिर रिश्तों में मधुरता लानी हो तो सांत या नौ बांस के डंठल को घर में लगाएं. इस ऑड नंबर के बांस के डंठल को ऑफिस में लगाना भी शुभ मानते हैं.

6 बांस के बांस डंठल पौधे के लाभ

अगर घर में किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे हैं तो 6 बांस के डंठल वाले पौधे लगाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के पौधे को घर की पूर्व या फिर दक्षिण पूर्व दिशा में लगाएं.

2 बांस के डंठल पौधे के लाभ

2 बांस के डंठल वाले पौधों को घर में कांच के बर्तन में रखें. इसे लगाने से पति और पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत बनते हैं.

4 बांस डंठल पौधे के लाभ

इस प्रकार के पौधे छात्रों के लिए लाभकारी है. अगर करियर में बार बार असफलता का सामना करना पड़ रहा हो तो 4 डंठल वाला पौधा नए साल में घर लाएं.

Shani Dev: शनि देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास है शनिवार का दिन, सूर्यास्त के बाद कर लें ये काम
 

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में राम जी के साथ विराजेंगे ये देवी-देवता, इन भगवानों के कर पाएंगे दर्शन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news