बीमारियों से हैं परेशान? कर लें किचन से जुड़ा ये एक आसान काम, तुरंत होगा निदान
Advertisement
trendingNow12395033

बीमारियों से हैं परेशान? कर लें किचन से जुड़ा ये एक आसान काम, तुरंत होगा निदान

Kitchen Astrology : यदि बिना किसी बड़े कारण के बीमारियां पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो किचन से जुड़ा एक आसान उपाय करके देख लें. यह उपाय पूरे परिवार को सेहतमंद रखता है. 

बीमारियों से हैं परेशान? कर लें किचन से जुड़ा ये एक आसान काम, तुरंत होगा निदान

Vastu Remedies for Health Problems: बिगड़ी लाइफस्‍टाइल के कारण आजकल कोई ना कोई बीमारी घेर ही लेती है. यही वजह है कि स्वस्थ रहना एक बड़ी चुनौती होती जा रही है, खानपान में मिलावट पेस्टिसाइड्स आदि रासायनिक पदार्थ शरीर का क्षरण कर रहे हैं, जैसा अन्न होगा वैसा मन बनेगा. रसोईघर से पूरा परिवार पुष्ट होता है. वास्तु के अनुसार अगर रसोई से हम लोग कनेक्ट रहे, तो स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं. जिन लोगों को लंबे समय से बीमारी परेशान कर रही है या आए दिन घर में कोई न कोई बीमार रहता है, उनके लिए यह रसोई की वास्तु टिप्स बहुत लाभकारी साबित होगी. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी बता रहे हैं किचन से जुड़े महत्‍वपूर्ण वास्‍तु टिप्‍स. 

यह भी पढ़ें : महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

गृहणी को रखें प्रसन्न

प्रायः घरों में महिलाएं ही भोजन पकाती है, इसलिए कभी भी घर की गृहणी को अपशब्द नहीं बोलना चाहिए और  न ही उनका निरादर करना चाहिए.  यदि वह दुखी मन से रोते हुए भोजन बनाएंगी, तो वह भोजन विषाक्त हो जाएगा और रोगों को निमंत्रण देने वाला बन जाएगा. रसोई घर एक ऐसी जगह है, जो केवल खाने बनाने वाले पर ही नहीं बल्कि भोजन ग्रहण करने वाले परिवार के सभी सदस्यों को प्रभावित करती है. इसके वातावरण में हमें नवीन शक्ति तथा उत्साह मिलता है तथा यह हमें संपन्नता प्रदान करने का आधार बनती है.

यह भी पढ़ें: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताए गए सबसे शुभ सपने, जिन्‍हें देखने के बाद पूरी तरह बदल जाता है जीवन

रसोई में करें भोजन 

भोजन करने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान रसोई घर है. पुराने समय में रसोई में ही खाना बनता था और पारिवारिक  सदस्य भी रसोई में ही आकर भोजन करते थे. रसोई में भोजन करने से स्वास्थ्य लाभ होता है. जो भोजन रसोई में किया जाता है, वह आरोग्य प्रदान करने वाला होता है. यदि रसोई बहुत छोटी हो बैठने का स्थान न हो तो रसोई के निकट खुले स्थान पर भोजन करना चाहिए और जहां पर ओपन किचन है ,उनके लिए तो सबसे अधिक सहूलियत है क्योंकि रसोई की सीमा बड़ी हो जाती है. 

यहां न करें भूलकर भी भोजन

आलस्य के कारण व्यक्ति बिस्तर पर ही बैठकर टीवी देखते हुए भोजन करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन जिस शैय्या पर व्यक्ति सोता है उस पर भोजन करना रोगों को निमंत्रण देना होता है, इसलिए  बेडरूम में भोजन नहीं करना चाहिए. 

Trending news