Vastu Tips: घोड़े की नाल छूमंतर कर सकती है आपकी कई मुश्किलें, जान लें इससे जुड़े सरल उपाय
Advertisement
trendingNow12159111

Vastu Tips: घोड़े की नाल छूमंतर कर सकती है आपकी कई मुश्किलें, जान लें इससे जुड़े सरल उपाय

Ghode ki Naal ke Upay: वास्तु शास्त्र में घोड़े की नाल को काफी शुभ माना गया है. इसको यदि वास्तु शास्त्र के नियमों के मुताबिक इस्तेमाल किया जाए तो आर्थिक तंगी जैसी बड़ी समस्याएं भी आपका पीछा छोड़ सकती हैं. आइए जानते हैं घोड़े की नाल का कैसे प्रयोग करना चाहिए.

Vastu Tips: घोड़े की नाल छूमंतर कर सकती है आपकी कई मुश्किलें, जान लें इससे जुड़े सरल उपाय

Vastu Tips for Home: जीवन में परेशानियों का आना जाना लगा रहता है. कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति लंबे समय से मुश्किलों में फंसा रहता है. इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है. आप कुछ वास्तु नियमों का पालन कर जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक चीजों का ध्यान रखा जाए तो घर में पॉजिटिविटी बनी रहती है और सुख-शांति का वास होता है.

 

घोड़े की नाल
वास्तु शास्त्र में घोड़े की नाल को काफी शुभ माना गया है. इसको यदि वास्तु शास्त्र के नियमों के मुताबिक इस्तेमाल किया जाए तो आर्थिक तंगी जैसी बड़ी समस्याएं भी आपका पीछा छोड़ सकती हैं. आइए जानते हैं घोड़े की नाल का कैसे प्रयोग करना चाहिए.

 

आर्थिक तंगी के लिए
आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हैं तो आप ये उपाय जरूर अपना सकते हैं. आप घोड़े की नाल को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में या फिर पैसे रखने वाली जगह पर रख दें. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी.

 

करियर में तरक्की के लिए
आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन फिर भी करियर में आपको सक्सेस नहीं मिल रहा है तो ये उपाय अपना सकते हैं. आप शनिवार के दिन अपनी मध्यमा अंगुली में घोड़े की नाल की अंगूठी धारण करें. आपको कुछ दिनों में फायदा देखने को मिलेगा.

 

शनि दोष
आपकी कुंडली में शनि दोष है और कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो घर के बाहर घोड़े की नाल जरूर लटकाएं. इससे न्याय के देव शविदेव आप पर अपनी कृपा बनाए रखेंगे और प्रसन्न हो कर जीवन के संकट दूर करेंगे. इसके अलावा कुंडली के शनि दोष का प्रभाव भी कम होगा.

 

यह भी पढ़ें: Surya Gochar: सूर्यदेव की कृपा से इन 4 राशियों की पलटेगी किस्मत, पैसों से भरा रहेगा खाता

 

नेगेटिविटी दूर करने के लिए
अगर आपके घर में नेगेटिविटी बढ़ने लगी है, लगातार आपसी क्लेश हो रहे हैं तो ये उपाय जरूर अपनाएं. अपने घर के मेनगेट पर घोड़े की नाल लटका दें. इससे घर में पॉजिटिविटी आएगी और परिवार के सदस्यों के बीच रिश्ते मजबूत होंगे.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news