Vastu Tips For Car: कार में भगवान की मूर्ति लगाना ऐसे लोगों को पड़ सकता है भारी, भुगतने पड़ सकते हैं अशुभ परिणाम
Advertisement
trendingNow12132132

Vastu Tips For Car: कार में भगवान की मूर्ति लगाना ऐसे लोगों को पड़ सकता है भारी, भुगतने पड़ सकते हैं अशुभ परिणाम

God Idol In Car: अक्सर लोगों को कार मे भगवान की मूर्ति डेशबोर्ड पर रखे देखा होगा, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार भगवान की मूर्ति कार में लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. वरना ये आप पर भारी पड़ सकता है. 

 

car vastu tips

Car Vastu tips: जब भी हम कार खरीदते हैं तो पहले ही इसका रंग, फीचर आदि देखकर ही खरीदते हैं. हर व्यक्ति चाहता है नई कार उनके लिए शुभ हो. इसके लिए सबसे पहले कार खरीदने के बाद मंदिर में भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंच जाते हैं. वहीं, बहुत से लोग कार में भगवान की मूर्ति भी लगाते हैं. ताकि भगवान की कृपा बनी रहे. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लोग अक्सर कार में गणेश जी की मूर्ति, देवों के देव माहदेव, मां दुर्गा, लड्डू गोपाल की छोटी मूर्ति लगा लेते हैं. ताकि उनके ऊपर आने वाले सकंट और विघ्नों से भगवान उनकी रक्षा कर सकें. लेकिन वास्तु जानकारों का कहना है कि कार में भगवान की मूर्ति रखते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ लोगों को कार में भगवान की मूर्ति नहीं रखनी चाहिए.  जानें किन लोगों को कार में भगवान की मूर्ति रखने से बचना चाहिए. 

ऐसे लोग कार में न रखें भगवान की मूर्ति

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपने कार में भगवान की मूर्ति रखी है तो इस बात का ध्यान रखें कि इसकी समय-समय पर सफाई जरूर करें. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर कार में भगवान की मूर्ति रखी है तो कार में शराब का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे भगवान का अपमान होता है. और वे रुष्ट हो जाते हैं. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन लोगों ने कार में भगवान की मूर्ति रखी है उन्हें धूम्रपान भी नहीं करना चाहिए. 

- इसके अलावा,  इस बात का भी खास ख्याल रखें कि जिस कार में भगवान की मूर्ति या फोटो लगी हो ऐसी कार में प्याज, लहसुन और नॉनवेज का सेवन भी नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र में इसे अशुभ माना गया है. 

- ऐसे लोगों को कभी नहीं रखनी चाहिए कार में भगवान की मूर्ति वास्तु शास्त्र के अनुसार कार के डैशबोर्ड पर भगवान की मूर्ति नहीं रखनी चीहिए. कार पर आप भगवान की फोटो रख सकते हैं. खास कर के कार में ऐसे लोगों को कभी भी भगवान की मूर्ति नहीं रखनी चाहिए जो लोग कार में शराब, सिगरेट या नॉनवेज खाते हो.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news