Vastu Tips: घर में इस जगह लगा है मकड़ी का जाला तो तुरंत हटा लें, वरना चली जाएगी जिंदगीभर की जमा-पूंजी
Advertisement
trendingNow12229868

Vastu Tips: घर में इस जगह लगा है मकड़ी का जाला तो तुरंत हटा लें, वरना चली जाएगी जिंदगीभर की जमा-पूंजी

Effects of Spider Web: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के कई हिस्सों में मकड़ी के जाले को लगना शुभ बताया गया है तो वहीं कई जगह को अशुभ. दरअसल मकड़ी का जाला व्यक्ति के जीवन में कई तरह से अपना प्रभाव छोड़ता, आइए जानें कैसे!

 

vastu tips for spider web

Home Vastu Tips: घर की साफ सफाई में कई बार अनदेखा जीवन पर भारी पड़ सकती है. बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के कई हिस्सों में मकड़ी का जाला लगना शुभ माना जाता है तो वहीं कई हिस्सों में इसे अशुभ मानते हैं. लेकिन आज घर के उन हिस्सों के बारे में बात करेंगे जहां पर मकड़ी का जाला लगना बेहद ही अशुभ अनिष्ट होता है. यह जाले व्यक्ति के मानसिक तनाव, आर्थिक तंगी, बीमारी और नेगेटिविटी का कारएा बनती है. आइए वास्तु शास्त्र में जानते हैं कि घर के किन किन हिस्सों में मकड़ी का जाला लगना किस प्रकार का अशुभ संकेत ला सकता है!

13 दिन बाद शुरू होगा इन लोगों का गोल्डन पीरियड, शुक्र की राशि में इस ग्रह का प्रवेश उम्मीद से ज्यादा देगा फल
 

वास्तु दोष का बनता है कारण

घर में मकड़ी का जाला लगना आर्थिक स्थिति और मानसिक स्थिति के खराब होने का सबसे बड़ा कारण बनता है. इससे घर में अशांति का माहौल पनपने लगता है.

बेडरूम में मकड़ी का जाला लगना

वास्तु शास्त्र की मानें तो बेडरूम में मकड़ी का जाला लगना मानसिक तनाव को बढ़ा सकता है. दरअसल यह वैवाहिक जीवन में तनाव लाने का कारण भी बनता है. यह वैवाहिक जीवन में खटास भी लाता है. इससे बचने के लिए व्यक्ति को अपने घर के साथ बेडरूम की भी समय समय पर साफ सफाई करती रहनी चाहिए ताकि मकड़ी का जाला ना लगे.

Varuthini Ekadashi 2024: 3 या 4 मई किस रखा जाएगा वरुथिनी एकादशी व्रत? इस दिन भूलकर भी न करें ये काम
 

घर में मकड़ी का जाला लगना

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर के किसी भी हिस्से में मकड़ी का जाला लगना अशुभ संकेत देता है. यह वास्तु दोष का भी सबसे बड़ा कारण है. मकड़ी का जाला लगने से व्यक्ति के जीवन के हर पड़ाव में हानि और तनाव का सामना करना पड़ता है.

घर के हॉल में मकड़ी का जाला लगना

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के हॉल या फिर एंट्री पर मकड़ी का जाला लगना धन की कमी या फिर तंगी को प्रभावित करता है. इस वजह से धनहानि का सामना करना पड़ता है.

घर के मंदिर में मकड़ी का जाला लगना

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर या फिर उसके आसपास भी मकड़ी का जाला लगना दुर्भाग्य का कारण बन सकता है.

घर के किचन में मकड़ी का जाला लगना

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किचन के हिस्सों में मकड़ी का जाला लगना मां अन्नपूर्ण का अपमान माना जाता है. इससे घर की बरकत में बाधा आने लगती है. साथ ही घर में कई प्रकार की बीमारियां भी फैलनी लगती है. इससे बचने के लिए समय समय पर किचन की सफाई पर ध्यान अवश्य दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news