Astro Tips: भूल से भी मां लक्ष्मी और धन कुबेर के आसपास न रखें ये चीजें, खुशियां छिनने में नहीं लगेगा समय
Advertisement
trendingNow12309917

Astro Tips: भूल से भी मां लक्ष्मी और धन कुबेर के आसपास न रखें ये चीजें, खुशियां छिनने में नहीं लगेगा समय

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार हर देवी देवताओं की दिशा निर्धारित की गई है. इन दिशाओं में कुछ चीजों का रखना अशुभ माना जाता है. जैसे कि घर की उत्तर दिशा में मां लक्ष्मी और कुबेर देवता को समर्पित है इसलिए इस दिशा में भूल से भी इन चीजों को नहीं रखना चाहिए.

 

maa lakshmi kuber dev upay

Vastu Tips For Direction: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र के अनुसार हर देवी देवताओं की दिशा निर्धारित की गई है. जैसे उत्तर दिशा मां लक्ष्मी के साथ भगवान कुबेर देवता को समर्पित है. इसलिए उत्तर दिशा में कुछ चीजों का रखना अशुभ मानते हैं.

उत्तर दिशा में भी गलती से भी इन चीजों को ना रखें वरना अनहोनी भी घट सकती है. चलिए विस्तार से उत्तर दिशा में वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन कौन सी चीजें रखना अशुभ माना गया है जानें. 

Fengshui: घोड़े की यह मूर्ति बना सकती है करोड़पति, घर में लगाते ही दिखेंगे चमत्कारी बदलाव
 

जूते चप्पल

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा मां लक्ष्मी और कुबेर देवता को समर्पित माना गया है. इसलिए गलती से भी घर की उत्तर दिशा में जूते और चप्पल नहीं रखने चाहिए. यह दिशा देवी देवताओं के लिए जानी जाती है. इस दिशा में जूते चप्पल रखने से उन सभी देवी देवताओं का अपमान माना जाता है. उत्तर दिशा में जूते चप्पल के रैक भी गलती से ना रखें वरना आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है.

Bhajan Kirtan Rules: घर में करते हैं भजन-कीर्तन तो इस बातों का भी रखें ध्यान, तभी मिलेगा देवी-देवताओं का आशीर्वाद
 

कूड़ा कचरा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में कभी भी कूड़ा कचरा नहीं रखना चाहिए. यहां तक की घर का डस्टबिन भी इस दिशा में भूलकर ना रखें. वास्तु शास्त्र की मानें तो मां लक्ष्मी को सफाई काफी पसंद है, इसलिए जहां सफाई होती है वह वहीं वास करती हैं. 

वास्तु शास्त्र की मानें तो जिस घर से यदि मां लक्ष्मी चली जाए तो वहां कभी भी आर्थिक खुशहाली नहीं रहती. वहां से मां लक्ष्मी का वास हट जाता है और परिजनों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से मूसीबतों का पहाड़ भी टूट सकता है. इसलिए गलती से भी घर की उत्तर दिशा में जूते चप्पल के अलावा कूड़ा कचरा ना रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news