Vastu Tips For Tijori: घर में ऐसी तिजोरी रखने से रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी, गरीबी में गुजरता है जीवन
Advertisement
trendingNow12361075

Vastu Tips For Tijori: घर में ऐसी तिजोरी रखने से रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी, गरीबी में गुजरता है जीवन

Vastu Tips For Tijori: वास्तु शास्त्र में तिजोरी को लेकर कुछ खास नियम बताए गए हैं. दरअसल आज हम आपको तिजोरी में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताए गए जिन्हें गलती से भी नहीं रखना चाहिए. जैसे की शीशे को कभी भी तिजोरी में जगह नहीं देनी चाहिए.

 

tijori vastu tips

Vastu Tips For Cash Box: वास्तु शास्त्र में हर चीजों के लिए कुछ खास नियम बताए गए हैं. ठीक वैसे ही हमारे घर की तिजोरी को लेकर वास्तु शास्त्र में एक महत्वपूर्ण बात बताई गई है, जिन्हें अनदेखा करने पर मां लक्ष्मी रूष्ठ हो कर जा सकती हैं. इसलिए आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें तिजोरी में रखना आफत ला सकता है.

जैसे कि तिजोरी में शीशा गलती से भी नहीं लगवाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, वो क्यों आइए विस्तार में जानें साथ ही किन वस्तुओं को तिजोरी में गलती से नहीं रखना चाहिए इसके बारे में भी जानेंगे.

Kamika Ekadashi 2024: कामिका एकादशी आज, पूरी तरह बर्बाद कर देंगी आज किए गए ये कार्य, समय से बना लें दूरी
https://zeenews.india.com/hindi/religion/kamika-ekadashi-2024-do-not-do-...

तिजोरी में ना लगाएं शिशा

बता दें कि तिजोरी में कभी भी शीशा लगाना शुभ नहीं मानते. शीशा वास्तु दोष को बुलावा देता है. शिशे की वजह से पल भर में पैसे खाली हो सकते हैं. इसलिए तिजोरी में से आज ही शिशा निकाल लें.

तिजोरी में ना करें इस रंग का प्रयोग

बता दें कि हिंदू धर्म में काले रंग को किसी भी शुभ कार्य में वर्जित माना गया है. इसलिए कभी भी तिजोरी में काले कपड़े में बांध कर कोई भी चीज ना रखें. काले कपड़े के बजाय लाल रंग के कपड़े का इस्तेमाल करना शुभ मानते हैं.

पुरानी चीजों को ना दें जगह

वास्तु शास्त्र की मानें तो कभी भी तिजोरी में पुराने या रद्दी पेपर नहीं रखने चाहिए. दरअसल ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्या के साथ कंगाली तक का भी सामना करना पड़ सकता है.

Shiv Temple: काशी में स्थित ये शिवलिंग पूरी करता है सभी मनोकामनाएं, हर साल तिल के बराबर बढ़ता है इसका आकार
 

तिजोरी में परफ्यूम या इत्र को ना दें जगह

वास्तु शास्त्र में तिजोरी में परफ्यूम या इत्र को रखना अशुभ मानते हैं. यह वास्तु दोष को बुलावा तो देगा ही साथ ही उस घर के सभी सदस्यों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news