Vikram Samwat 2081 Rashifal: 9 अप्रैल से इन राशियों की होगी दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, हिन्दू नववर्ष लेकर आएगा गुड लक
Advertisement
trendingNow12185366

Vikram Samwat 2081 Rashifal: 9 अप्रैल से इन राशियों की होगी दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, हिन्दू नववर्ष लेकर आएगा गुड लक

Hindu Nav Varsh 2024: अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार नए साल की शुरुआत 1 जनवरी को हो चुकी है. लेकिन हिन्दू नववर्ष की शुरुआत चैत्र महीने के साथ होती है. इस साल हिन्दू नववर्ष की शुरुआत 8 अप्रैल से हो रही है.

Vikram Samwat 2081 Rashifal: 9 अप्रैल से इन राशियों की होगी दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, हिन्दू नववर्ष लेकर आएगा गुड लक

Samwat 2081 Rashifal: अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार नए साल की शुरुआत 1 जनवरी को हो चुकी है. लेकिन हिन्दू नववर्ष की शुरुआत चैत्र महीने के साथ होती है. इस साल हिन्दू नववर्ष की शुरुआत 8 अप्रैल से हो रही है. पंचाग के अनुसार प्रतिपदा तिथि की शुरुआत सोमवार 8 अप्रैल रात में 11 बजकर 55 मिनट पर हो रही है. ज्योतिष शास्त्र में हिन्दू नववर्ष को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. नववर्ष शुरू के अगले दिन से 4 राशियों में बदलाव देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

 

1. मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए हिन्दू नववर्ष शुभ समाचार लेकर आएगा. नौकरीपेशा लोगों का अच्छा समय शुरु हो जाएगा. आपको आपके सीनियर्स से सपोर्ट मिलेगा. बॉस आपके काम से खुश रहेंगे और काम को देखते हुए सैलरी बढ़ सकती है और प्रमोशन किया जा सकता है. अगर आप किसी बीमारी से परेशान हैं तो वो दूर होगी और स्वस्थ महसूस करेंगे.

 

2. कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए हिन्दू नववर्ष की शुरुआत काफी फायदेमंद मानी जा रही है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. नई डील्स मिल सकती हैं और मोटा मुनाफा हो सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है और ट्रांसफर किया जा सकता है. शनिदेव की कृपा से आपको जबरदस्त लाभ होगा. 

 

3. सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन अच्छा होगा. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. संतान प्राप्ति हो सकती है. विदेश में पढ़ाई करने की सोच रहे बच्चों को सफलता प्राप्त होगी. आय के नए सोर्स बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और बरकत भी होगी.

 

यह भी पढ़ें: Cow in Dream: सपने में इस तरह गाय देखना होता है बेहद शुभ, हो सकता है तगड़ा धनलाभ, खुलेगा खुशियों का द्वार

 

4. कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों के लिए समय अच्छा होने वाला है. कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और कार्यों में मन लगेगा. बाधाएं दूर होंगी और सफलता मिलेगी. इस समय आप किसी नए वाहन या संपत्ति के मालिक बन सकते हैं. निवेश करने के लिए समय अच्छा है आपको अच्छे परिणाम मिल सकता है. आर्थिक समस्याएं दूर होंगी.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news