Numerology: वैवाहिक जीवन में कलह का कारण बनती है इस डेट को हुई शादी, इस तारीख में विवाह होता है शुभ!
Advertisement
trendingNow12250776

Numerology: वैवाहिक जीवन में कलह का कारण बनती है इस डेट को हुई शादी, इस तारीख में विवाह होता है शुभ!

Wedding Date Numerology: अंकशास्त्र के अनुसार इस डेट में हुई शादी कई मूसीबतों का कारण बन सकती है. अंक शास्त्र के अनुसार वैवाहिक जीवन में अंकों का बहुत बड़ा महत्व होता है. शादी की तिथ और मुहूर्त का बहुत बड़ा प्रभाव व्यक्ति के जीवन में पड़ता है. आइए विस्तार में इसके बारे में जानें.

 

numerology shubh mulank

Numerology Married Life: अंक शास्त्र की मानें तो वैवाहिक जीवन में यदि कोई कलह है तो एक कारण उसकी किस तिथि में शादी हुई है उस पर भी निर्भर करता है. बता दें कि व्यक्ति के मूलांक के बारे में बात करें तो उसकी शादी की तिथि उसके मूलांक को पता लगाया जा सकता है.

साथ ही उसकी भविष्य में शादीशुदा जिदंगी कैसी रहेगी इसके बारे में भी जान सकते हैं. आइए अंक शास्त्र में ये विस्तार में जानें कि विवाह तिथि का व्यक्ति की वैवाहिक जीवन में कैसे प्रभाव पड़ता है!

मूलांक 1 और 2 का वैवाहिक जीवन

अंकशास्त्र की मानें तो 2, 11, 20 और 29 तारीख को जिन लोगों की शादी होती है उनका मूलांक 1 और 2 होता है. ऐसे लोगों के वैवाहिक जीवन में कई बार उतार चढ़ाव देखने को मिलता है.

Astro Tips: पूजा के समय दिख जाए ये 4 संकेत, तो समझ लें सफल हुई पूजा; इन चीजों को न करें नजरअंदाज!
 

मूलांक 3 का वैवाहिक जीवन

जिन लोगों की शादी 3, 30, 12 और 21 तिथि को हुई हो तो उनका मूलांक 3 होता है. इन लोगों का वैवाहिक जीवन काफी खुशहाल रहता है. साथ ही इनके पार्टनर से इन्हें भरपूर प्यार मिलता है.

मूलांक 4 और 5 का वैवाहिक जीवन

जिन लोगों का विवाह 4,13,22 और 31 तिथि में हुआ हो उनका मूलांक 4 और 5 होता है. जहां 4 मूलांक के लोगों का वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है तो वहीं 5 मूलांक वाले के वैवाहिक जीवन में अक्सर टकराव देखने को मिलता है.

मूलांक 6 और 7 का वैवाहिक जीवन

जिन लोगों की शादी 6,15 और 24 तारीख को हुई हो तो उनका मूलांक 6 होता है. इनका वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है. वहीं 7, 16 और 25 तिथि में जिनकी शादी हुई हो तो उन्हें वैवाहिक जीवन में पार्टनर से काफी प्यार मिलता है.

Palmistry: हाथ की ये लकीरें फूटी किस्मत का देती हैं संकेत, जीवन में करना पड़ता है मुसीबतों का सामना
 

मूलांक 8 और 9 का वैवाहिक जीवन

जिन लोगों की शादी 8,17 और 26 तिथि में हुई हो तो उनका मूलांक 8 होता है. ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन सफल रहता है. यदी किसी व्यक्ति की शादी 9, 18 और 27 तिथि में हुई हो तो उनका मूलांक 9 होता है. उनके वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत उतार चढ़ाव आते हुई भी वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news