Astrology Tips: इन लॉकेट को पहन रहें है तो हो जाएं सावधान! वरना भविष्य में पछताएंगे आप
Advertisement
trendingNow11504758

Astrology Tips: इन लॉकेट को पहन रहें है तो हो जाएं सावधान! वरना भविष्य में पछताएंगे आप

Locket Wearing Rules: यदि आप बिना किसी परामर्श के देवी-देवताओं के लॉकेट (Religious Locket) या फिर किसी भी धातु को धारण करते है तो सावधान हो जाइए. कहीं आपको इसके नकारात्मक परिणाम न झेलने पड़ जाएं. आइए जानते हैं आप लॉकेट या यंत्र को धारण करने के क्या नियम (Locket Wearing Rules) हैं. 

 

देवी-देवताओं के लॉकेट

Religious Locket: आजकल लोग में फैशन का चलन काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है. जिसके चलते लोगों ने तरह-तरह के आभूषण, अंगूठी और लॉकेट पहनने शुरू कर दिए है , कुछ लोग बिना किसी धार्मिक मान्यताओं को जाने बिना भी देवी-देवताओं की मूर्ति या डिजाइन वाले लॉकेट, रुद्राक्ष, स्फटिक माला भी धारण कर लेते है. लेकिन क्या आप जानते है कि जिन लॉकेट या माला को धारण कर रहे हैं उसका आपके जीवन में का पॉजिटिव और नेगेटिव प्रभाव भी हो सकता है.  इसलिए यदि आप भी देवी-देवताओं की माला पहनते हैं तो इन बातों को जरूर जान लें. 

ज्योतिष की परामर्श से करें धारण 

अक्सर आपने देखा होगा कि लोगों ने गले में रूद्राक्ष, यंत्र या कवच धारण करते हैं. यदि आपकी कुंडली में किसी भी प्रकार का दोष है तो आप ज्योतिष की परामर्श से ही इनको धारण करें. अगर आप बिना किसी परामर्श से इनको धारण करते हैं तो इसके नकारात्मक परिणाम भोगने पड़ सकते हैं.

भगवान का ना करें अपमान 

देवी-देवताओं वाली माला या लॉकेट नहीं पहननी चाहिए क्योंकि हम पूरा दिन साफ-सफाई से नहीं रह सकते और हमारे लॉकेट में भी गंदगी हो जाती है. साथ ही हम गंदे हाथों से उन्हें स्पर्श करते है. जिससे कहीं न कहीं हम भगवान का अपमान कर रहे होते हैं. इसके साथ ही हम पर नकरात्मक शक्तियां भी हम पर हावी होने लगती हैं. 

यदि आपको लॉकेट धारण करना है तो आप देवी-देवताओं की मूर्ति की आकार की न पहन कर उनके प्रतिमा का चिन्ह के यंत्र को धारण कर सकते है. इससे आपमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और ग्रह दोष भी शांत रहेंगे. साथ ही आप पर इष्ट की कृपा दृष्टि बनी रहेगी. 

इन धातुओं को न करें धारण

शास्त्रों के अनुसार यदि आप चांदी, पीतल और तांबा या उससे बनी चीजें धारण करते हैं तो आपको उसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे. साथ ही जब भी इन धातुओं को धारण करें तो आपने गुरू या इष्ट की पूजा और आशीर्वाद लेकर ही पहनें. ध्यान रहें जब भी आप सोना या अन्य धातु पहन रहें है तो ज्योतिष से जरूर पूछ लें और शुभ मुहूर्त में ही धारण करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news