Birth Mark: सौभाग्‍य का संकेत हैं शरीर पर जन्‍म से बने निशान, मालामाल बनाते हैं ये बर्थ मार्क!
Advertisement
trendingNow11210684

Birth Mark: सौभाग्‍य का संकेत हैं शरीर पर जन्‍म से बने निशान, मालामाल बनाते हैं ये बर्थ मार्क!

Birth Mark Astrology: शरीर पर जन्‍म से कुछ निशानों का होना खास संकेत देता है. ये निशान शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं लेकिन कुछ निशान इतने शुभ होते हैं, कि वे व्‍यक्ति को मालामाल कर देते हैं. 

फाइल फोटो

Birth Mark Astrology is Lucky or Unlucky: हाथ की रेखाएं, शरीर पर बने तिल, अंगों की बनावट जिस तरह व्‍यक्ति के भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ बताती है. वैसे ही जन्‍म से ही शरीर पर बने निशान भी खास संकेत देते हैं. ये बर्थ मार्क व्‍यक्ति के सौभाग्‍य और दुर्भाग्‍य के बारे में बताते हैं. ये बर्थ मार्क काले या भूरे रंग के हो सकते हैं और चेहरे से लेकर शरीर के किसी भी हिस्‍से में हो सकते हैं. वहीं कुछ लोगों के शरीर पर जन्‍म से बने ये निशान बहुत हल्‍के होते हैं और आसानी से दिखाई नहीं देते हैं, जबकि कुछ लोग के निशान बहुत गहरे होते हैं और दूर से भी आसानी से नजर आ जाते हैं. आज समुद्र शास्‍त्र में बताए गए बर्थ मार्क से मिलने वाले संकेतों के बारे में जानते हैं.  

बर्थ मार्क और उनसे मिलने वाले संकेत 

- जिन लोगों के चेहरे पर बर्थ मार्क होता है, उनके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. वे खासे इमोशनल भी होते हैं. ऐसे लोग आरामदायक और खुशहाल जीवन जीते हैं. 

- यदि बाएं गाल पर बर्थ मार्क हो तो ऐसे लोग अक्‍सर उदास रहते हैं और परेशानियों से घिरे रहते हैं. वहीं दाएं गाल पर बर्थ मार्क होने का मतलब है कि जातक मेहनती है. वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए पूरा जोर लगाता है. 

- हाथ पर बर्थ मार्क होना बताता है कि जातक अपने परिवार को लेकर बेहद समर्पित है. ऐसे जातक अपने जीवन में खासा मान-सम्‍मान पाते हैं. 

- हाथ की उंगली पर जन्‍म से ही किसी निशान का होना जातक को आजाद ख्‍याल और बंधनों से मुक्‍त होकर जीने वाला बनाता है. ऐसे लोग किसी पर भी निर्भर नहीं रहते हैं. 

- पीठ पर बर्थ मार्क हो तो जातक मेहनती और ईमानदार होता है. साथ ही अपने इन्‍हीं गुणों की दम पर अलग पहचान भी बनाता है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: पर्स में न रखें ये चीजें, बनती हैं कंगाली का कारण! खूब कमाकर भी खाली रहती है जेब

- जिन लोगों के सीने पर बर्थ मार्क हो वे बेहद लकी होते हैं. उन्‍हें हर काम में सफलता मिलती है. वे हमेशा खुश रहते हैं और आसपास के लोगों को भी खुश रखते हैं. 

- पेट पर बर्थ मार्क का होना व्‍यक्ति के फूडी होने के बारे में बताता है. ऐसे लोगों को खाने-पीने का बहुत शौक होता है. इसके अलावा ये दूसरों का पैसा हड़पने की फिराक में भी रहते हैं. 

- जांघ पर बर्थ मार्क होना भी सौभाग्यशाली होने की निशानी है. ऐसे लोग हमेशा सफलता और तरक्‍की पाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news