घर में काली चीटियां बनाती हैं 'रोड', जानिए इनका होना शुभ है या अशुभ
Advertisement

घर में काली चीटियां बनाती हैं 'रोड', जानिए इनका होना शुभ है या अशुभ

Black ants in house are good or bad: अगर आपके घर में काली की जगह कहीं भी लाल चीटियां (Red ants) दिखाई देती हों तो सावधान हो जाएं. लाल चींटियां अशुभ का संकेत मानी जाती हैं. भविष्य की परेशानियों, विवाद, धन के खर्च होने के संकेत भी चींटियां देती हैं. 

घर में चींटियां निकल रही हैं तो यह आपके जीवन में होने वाली किसी घटना का संकेत है...

नई दिल्ली: कर्म की प्रधानता के बीच भाग्य की अलग महिमा होती है. भविष्य जानने के लिए लोग ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेते हैं. भारत में ज्योतिष विद्या के जानकारों (Astrology Expert) का मानना है कि जीवन की हर घटना प्रारब्ध और कर्मफल की डोर से बंधी होती है. ऐसे में कुछ ज्योतिषियों का ये भी मानना है कि हमारे आस-पास घटने वाली घटना से जुड़े संकेत कुछ पहले से मिलने लगते हैं. जिन्हें पहचानने के लिए पारखी नजर की जरूरत होती है.

  1. घर में चीटी निकलने का क्या मतलब है?
  2. काली चींटियां देती है खुशखबरी का संकेत
  3. लाल चींटियां दिखे तो हो जाइए सावधान!

चींटी का निकलना क्या संकेत देता है?  

भविष्य में होने वाली बातों को संकेत उन लोगों को भी मिल जाता है जिनकी छठी इंद्री यानी सिक्स्थ सेंस (Sixth Sense) बखूबी काम करती है. इसी सिलसिले में बात अब घरों में निकलने वाली चींटियों की तो अगर आपके भी घर में चींटियां (Ants) निकल रही हैं तो यह आपके जीवन में होने वाली किसी घटना का संकेत होता है. अगर आपके घर में काली चीटियां (Black ants) आ रही हैं तो खुश हो जाइए, दरअसल माना जाता है कि ऐसा होने पर भविष्य में आपकी सुख-शांति में बढ़ोतरी होने वाली है. वहीं काली चींटियों को आपके ऐश्वर्य के बढ़ने से भी जोड़ा जाता है. 

ये भी पढ़ें- 'ना' सुनने के बाद कैसे होते हैं लोगों के तेवर, जानिए सभी 12 राशियों का हाल

काली चींटियों को खाना खिलाना शुभ होता है. अगर चावल के भरे बर्तन से चींटियां निकल रही हैं तो यह शुभ संकेत होते हैं. कुछ ही दिनों में आपकी धन वृद्धि होने वाली है. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी होने जा रही है. काली चीटियां भौतिक सुख वाली चीजों के लिए शुभ है.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया का सबसे डरावना और रहस्यमयी जंगल, जहां अंदर जाने के बाद नहीं लौट पाया कोई

'लाल चींटियां दिखे तो हो जाइए अलर्ट'

अगर आपके घर में कहीं भी लाल चीटियां दिखाई देती हों तो सावधान हो जाएं. लाल चींटियां अशुभ का संकेत मानी जाती हैं. भविष्य की परेशानियों, विवाद, धन के खर्च होने के संकेत भी चींटियां देती हैं. लाल चींटियां आपके घर आ रही हैं तो इनमें से कोई भी अशुभ काम आपके साथ हो सकते हैं.

'ऐसा हो तो डरने की जरूरत नहीं'

लेकिन लाल चींटियां मुंह में अंडा लेकर घर से जाए तो यह अच्छे संकेत के रुप में देखा जाता है. चींटियों को खाने के लिए खाद्य पदार्थ डालना चाहिए. अगर चीटियां आपके घर में भूखी रहेंगी तो यह भी अशुभ संकेत माने जाते हैं.

शुभ है इस दिशा से आना

निश्चित दिशाओं से आपके घर चीटियां आती हैं तो आपके लिए यह शुभ संकेत हो सकता है. काली चींटियां आपके घर में उत्तर दिशा से आती हैं तो आपके लिए शुभ संकेत होते हैं. वहीं दक्षिण दिशा से आ रही हों तो यह भी आपके लिए फायदेमंद ही होगा. अगर पूरब की दिशा से चींटियां आ रही हैं तो कोई सकारात्मक सूचना आपके घर आ सकती है. इसी तरह यदि पश्चिम दिशा से चींटियां आएंगी तो आपकी विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं.

नोट: (इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं एवं ज्योतिषीय चर्चा पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. लोगों के रुचि को ध्यान में रखकर इसे प्रस्तुत किया गया है.) 

 

Trending news