Budhwar Upay: घी-गुड़ का ये उपाय रातोंरात बनाएगा अरबपति, पलक झपकते ही होगी पैसों की बरसात
Advertisement
trendingNow12403316

Budhwar Upay: घी-गुड़ का ये उपाय रातोंरात बनाएगा अरबपति, पलक झपकते ही होगी पैसों की बरसात

Wednesday Remedies:  बुधवार का दिन प्रथम पूजीय गणेश जी को समर्पित है. इस दिन विधिपूर्वक गणेश जी का ध्यान करने और कुछ ज्योतिष उपाय करने से सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलती है. जानें इस दिन किन उपायों को किया जा सकता है. 

 

budhwar ke upay

Budhwar Ke Totke: सनातन धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की पूजा-अर्चना करने और ज्योतिष उपाय करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. हिंदू शास्त्रों में गणेश की प्रथम पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत अगर गणेश जी के नाम से की जाए, तो सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश जी पूजा करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है और व्यक्ति को सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. साथ ही, व्यक्ति के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलती है. बुधवार के दिन ये उपाय करने से  व्यक्ति की किस्मत चमकती है. 

Aja Ekadashi 2024: अजा एकादशी पर कृपा बरसाने के लिए तैयार रहते हैं श्री हरि, प्रसन्न करने के लिए करें ये काम
 

बुधवार के दिन करें ये उपाय

- ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि बुधवार के दिन अगर गणेश जी को सिंदूर का तिलक लगाया जाए, तो  व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. गणेश जी की आरती करें और मंत्रों का जाप करें. इससे व्यक्ति के जीवन के सभी संकट दूर होते हैं. 

- बुधवार के दिन पूजा में दूर्वा घास का प्रयोग करें. कहते हैं गणपति को दूर्वा अर्पित करने से वे बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. और भक्तों की सभी मनोकामनाएं जल्द पूर्ण करते हैं. 

- शास्त्रों में बताया गया है कि बुधवार के दिन बुध की नकारात्मकता को दूर करने के लिए गणेश जी को दूब अर्पित करें. इसके बाद उन्हें गुड़ और धनिए के बीच अर्पित करें. इतना ही नहीं, अगर संभव हो, तो गणेश जी को मोदक और लड्डू का भोग लगाएं. 

Tulsi Remedies: तुलसी के पौधे का ये भाग है किसी जादुई मणि से नहीं है कम, इस उपाय पैसों से लबालब भरेगा तिजोरी
 

- ज्योतिषीयों के अनुसार बुधवार के दिन शमी का पौधा लगाएं. मान्यता है कि गणेश जी को शमी का पौधा बहुत पसंद है. कहते हैं कि अगर इस दिन शमी का पौधा लगाया जाए, तो घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती.  

- बुधवार के दिन गणेश जी को घी, गुड़ का भोग लगाएं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से गणेश जी बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. इससे व्यक्ति की धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं. 

- इतना ही नहीं, इस दिन गणेश पूजम के समय उन्हें गीले चावल अर्पित कर दें. इससे वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों को मनचाहा फल प्रदान करते हैं. और आशीर्वाद देते हैं.

- अगर लंबे समय से आपका कोई काम रुका हुआ है, तो उसे पूरा करने के लिए बुधवार के दिन जेब में हरा रुमाल रख लें. इसके साथ ही, सौंफ खाकर घर  से निकलें. इससे आपके सभी कार्य पूर्ण हो जाएंगे.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news