Budhwar Upay: करियर-कारोबार में मिलेगी जबरदस्त सफलता, बुधवार को कर लें ये 5 उपाय
Advertisement
trendingNow11656963

Budhwar Upay: करियर-कारोबार में मिलेगी जबरदस्त सफलता, बुधवार को कर लें ये 5 उपाय

Wednesday Remedies: बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता के नाम से जाना जाता है. इस दिन कुछ आसान उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. इस दिन करियर और कारोबार में तरक्की के लिए कुछ आसान से उपायों को किया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Wednesday: गणेश जी के हिंदू धर्म में प्रथम पूजनीय माना गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश जी के नाम से की जाती है. लाल किताब के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी के साथ मां दुर्गा का दिन भी होता है. मान्यता है कि इस दिन बुध की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति को बुधवार के दिन कुछ ज्योतिष उपाय जरूर करने चाहिए. कहते हैं कि व्यक्ति का बुध कमजोर होने पर व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ता है.

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन करियर और कारोबार में तरक्की के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है. और भक्तों के सभी विघ्न दूर होते हैं. इतना ही नहीं, कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है. करियर और कारोबार में फायदे के लिए बुधवार के दिन इन उपायों को किया जा सकता है.

बुधवार को करें इन चीजों का दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन हरी मूंग का दान शुभ माना गया है. इतना ही नहीं, इस दिन परिवार के साथ हरी मूंग की दाल का सेवन लाभकारी माना गया है.  इस उपाय को करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है और भगवान गणेश और लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहती है. इस दिन शिवलिंग पर भी हरी मूंग अर्पित कर सकते हैं.

मिलेग मां दुर्गा का आशीर्वाद

ज्योतिष के अनुसार बुधवार के दिन मां दुर्गा का ध्यान करते हुए इस दिन सप्तशती का पाठ करना चाहिए. इससे व्यक्ति के जीवन में किसी प्रकार का अनिष्ट नहीं होता और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. बताया जाता है कि दु्र्गा सप्तशी का पाठ करने से फल पुण्यफल एक लाख पाठ के बराबर होता है.

करें गणेश जी का पाठ

अगर आप लंबे समय से आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं, तो हर बुधवार ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें. इससे गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इससे जीवन में सुख-समृद्धि आती है और विघ्न दूर होते हैं. बता दें कि इसका पाठ करने के बाद गणपति की आरती अवश्य करें.

गणेश जी को अर्पित करें ये चीज

बुधवार के दिन गणेश जी को शमी पत्ता, दुर्वा आदि अर्पित करना चाहिए. शमी पत्ते की जगह दूर्वा भी अर्पित की जा सकती है. दूर्वा चढ़ाने से पहले 21 दूर्वा की एक गांठ लगाएं. ये 21 गांठें गणेश जी के मस्तक पर अर्पित कर दें. इससे गणेश जी शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और सांसारिक कामनाएं पूरी  होती हैं.

गाय को खिलाएं ये चीजें

बुधवार के दिन गाय को हरी घाय या पालन का साग खिलाने से 33 करोड़ देवी-देवता का आशीर्वाद मिलता है. साथ ही, ग्रह दोष पीड़े भी दूर होती है. बता दें कि ये उपाय आप कम से कम तीन माह तक अवश्य करें. इसके बाद ही इसका फल मिलना शुरू होता है. साथ ही, व्यक्ति के सभी कष्ट धीरे-धीरे दूर होते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news