Chaitra Navratri सुहागिन महिलाएं इन 3 विशेष उपाय को कर बढ़ा सकती हैं पति का पैसा, होगा भाग्योदय
Advertisement
trendingNow12198828

Chaitra Navratri सुहागिन महिलाएं इन 3 विशेष उपाय को कर बढ़ा सकती हैं पति का पैसा, होगा भाग्योदय

Money Remedies For Husband: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप भी लंबे समय से आर्थिक स्थिति से परेशान चल रहे हैं, तो नवरात्रि के दिनों में किए गए ये 3 विशेष उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 

 

chaitra navratri 2024

Navrtari Money Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों में मां दुर्गा के नवरात्रि का विशेष महत्व है. चैत्र माह में आन वाले नवरात्रि भी खास महत्व रखते हैं. हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होती है. इस बार 9 अप्रैल से नवरात्रि का आरंभ हो चुका है और 17 अप्रैल राम नवमी के दिन इसका समापन होगा. 

नवरात्रि के दिनों में की गई पूजा-अर्चना और व्रत आदि से मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर कृपा बरसाती है. अगर आप लंबे समय से पैसों की तंगी झेल रहे हैं, तो नवरात्रि के दिनों में सुहागिन महिलाएं 3 विशेष उपाय कर सकती हैं. इससे भाग्य वृद्धि होती है और घर में सुख-शांति और समृद्धि का वास होता है. जिन लोगों के पति की आर्थिक स्थिति सही नहीं है, वे भी इन उपायों को अपना  सकती हैं. जानें इन 3 उपायों के बारे में. 

Gita Updesh: इस समय मांगी गई हर दुआ हो जाती है कुबुल, दिन में सिर्फ 5 मिनट के लिए जीभ पर होता है मां सरस्वती का वास
 

अर्पित करें सोलह श्रृंगार

हिंदू धर्म शास्त्रों में जो महिलाएं माता रानी को सोलह श्रृंगार अर्पित करती हैं, उनके घर में सुख-शांति बनी रहती है. इतना ही नहीं, इस उपाय को करने से पति की आयु में वृद्धि होती है और जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है. 

अर्पित करें लौंग 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर सुहागिन महिलाओं को अपनी कोई इच्छा पूरी करनी है तो उन्हें नवरात्रि के व्रत अवश्य रखने चाहिए. इसके अलावा मां दुर्गा को 9 फूल वाली लौंग अर्पित करना शुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि अगर कोई सुहागिन महिला अपने इच्छा बोलते हुए मां को 9 लौंग अर्पित कर दें तो मां दुर्गा प्रसन्न होकर उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देती हैं. 

Guru Gochar 2024: इन राशियों की किस्‍मत खुलने में बाकी हैं 20 दिन, 1 साल तक दोनों हाथों से बटोरेंगे धन
 

सुबह-शाम जलाएं दीपक

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार नवरात्रि के 9 दिन सुहागिन महिलाओं को घर में सुबह-शाम मां दुर्गा की तस्वीर के सामने घी का दीपक अवश्य जलाएं. इससे परिवार वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और धीरे-धीरे उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news