Chandra Grahan 2022: 80 साल बाद चंद्र ग्रहण पर दुर्लभ संयोग! इन राशि वालों को रहना होगा बेहद सतर्क
Advertisement

Chandra Grahan 2022: 80 साल बाद चंद्र ग्रहण पर दुर्लभ संयोग! इन राशि वालों को रहना होगा बेहद सतर्क

Chandra Grahan 2022 Date and Time: साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने में कुछ ही घंटे बाकी हैं. इस चंद्र ग्रहण के मौके पर ग्रह-नक्षत्रों का ऐसा दुर्लभ संयोग बन रहा है, जो 80 साल बाद बना है. इसका कुछ राशियों पर नकारात्‍मक असर हो सकता है.

फाइल फोटो

Chandra Grahan 2022 effect on Zodiac Signs: 16 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. यह खग्रास ग्रहण बेहद दुर्लभ संयोग में लग रहा है. इस दिन बुद्ध पूर्णिमा भी है और विशाखा नक्षत्र भी रहेगा. यह पूर्ण चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लग रहा है. कुल मिलाकर ग्रह-नक्षत्रों की ऐसी स्थितियों का संयोग 80 साल के बाद बना है. इसका कुछ राशि वालों पर बुरा असर पड़ सकता है, इसलिए उन्‍हें संभलकर रहना चाहिए. 

चंद्र ग्रहण के दौरान सतर्क रहें ये राशि वाले लोग 

कर्क- साल का पहला चंद्र ग्रहण कर्क राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. उन्‍हें इस दौरान संभलकर रहना चाहिए. खासतौर पर संतान की सेहत और उसके करियर को लेकर सावधान रहें. खर्चे भी बढ़ेंगे. इस समय धैर्य की नीति अपनाना बेहतर रहेगा. 

तुला- तुला राशि वालों के लिए 16 मई का चंद्र ग्रहण बुरा असर डालने वाला साबित हो सकता है, इसलिए वे सावधान रहें. अतिउत्‍साह में न आएं. ना ही किसी पर अंधविश्‍वास करें. धोखा खा सकते हैं. बड़बोलेपन और कड़वा बोलने से बचें. वरना विवाद हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Surya Gochar 2022: चंद्र ग्रहण से पहले सूर्य का राशि परिवर्तन! किस पर गिरेगी गाज, किसकी होगी चांदी?

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण मुसीबतें बढ़ा सकता है. कानूनी पचड़ों में फंस सकते हैं. यदि कोई मामला चल रहा है तो उसमें  दिक्कतें बढ़ सकती हैं. वर्कप्लेस पर सावधान रहें, आपकी इमेज खराब हो सकती है. बोलचाल में सावधानी रखें. तनाव, आर्थिक हानि झेलनी पड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें: Weekly Numerology Horoscope: अगले 7 दिन में इन लोगों को होगा अचानक धन लाभ, पढ़ें अपना अंक राशिफल

मकर- मकर राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ नहीं माना जा सकता है है क्‍योंकि इस राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है. ग्रहण काल में सावधानी बरतें. निर्णय लेने में जल्‍दबाजी से बचें. यह समय धैर्य से भगवान की भक्ति करते हुए निकालें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news