कोरोना: हरिद्वार-यूपी बॉर्डर सील, सोमवती अमावस्या के दिन घाटों पर स्नान करने पर रोक
Advertisement
trendingNow1713427

कोरोना: हरिद्वार-यूपी बॉर्डर सील, सोमवती अमावस्या के दिन घाटों पर स्नान करने पर रोक

हरिद्वार में नदियों और घाटों पर स्नान करने की अनुमति भी नहीं है.

फाइल फोटो

हरिद्वार: कोरोना वायरस (Coronavirus) से बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तराखंड में हरिद्वार जिले के बॉर्डर को सील कर दिया गया है. कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में लगातार जारी है. कई राज्यों में संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने उत्तर प्रदेश से सटे हरिद्वार जिले को 20 जुलाई तक के लिए सील करने फैसला किया है.

प्रशासन ने ये फैसला 19 और 20 जुलाई को होने वाले सोमवती अमावस्या मेले को ध्यान में रखते हुए किया है. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों के हर रोज नए मामले आ रहे हैं. ऐसे में लोगों की भीड़ ना जुटे इसके लिए दो दिन तक हरिद्वार के बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. 

जिले के पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश से सटे हरिद्वार जिले की सीमा को आज से 20 जुलाई तक के लिए सील कर दिया गया है. नदियों और घाटों पर स्नान करने की अनुमति भी नहीं है.

ये भी पढ़े- एक और बड़ी त्रासदी के मुहाने पर चीन, यदि ऐसा हुआ तो पूरी दुनिया होगी प्रभावित

आपको बता दें कि सावन माह में लाखों की तादाद में लोग कांवड़ और जल लेने के लिए हरिद्वार पहुचते हैं लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस साल कांवड़ मेले को रद्द कर दिया गया है. शुक्रवार को पूरे उत्तराखंड में कोरोना वायरस से 120 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद पूरे राज्य में कोविड-19 के मामले 4100 के पार हो गए हैं. जबकि अब तक 3021 मरीज ठीक हो चुके हैं.

LIVE TV

Trending news