Daily Horoscope: कर्क राशि वाले न करें नौकरी में लापरवाही, इस राशि को होगा लाभ! पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow11208945

Daily Horoscope: कर्क राशि वाले न करें नौकरी में लापरवाही, इस राशि को होगा लाभ! पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के लोग यदि नई नौकरी की शुरुआत कर रहे हैं तो उन्हें किसी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए. वे ऑफिस के नियमों का पालन करें. जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल. 

Daily Horoscope: कर्क राशि वाले न करें नौकरी में लापरवाही, इस राशि को होगा लाभ! पढ़ें आज का राशिफल

Horoscope Today 06 June 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : सोमवार को सिंह राशि के युवाओं को वर्तमान परिस्थितियां लक्ष्य से भटकाने का प्रयास कर रही हैं किंतु लक्ष्य से न भटकें. अपना फोकस बनाए रखें. कुंभ राशि के लोगों के पैरों में घातक चोट लगने की आशंका दिख रही है इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं, साथ ही पैदल चलते समय भी संभलकर रहें. 

मेष - इस राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं, उन्हें नया प्रोजेक्ट मिलेगा जिसमें उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा. कारोबारी ध्यान रखें और सोच समझ कर सौदे करें, कोई बड़े लाभ दिखा कर उन्हें ठग सकता है. युवाओं को भविष्य की चिंता में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. बल्कि समय का सदुपयोग कर भविष्य को संवारें. परिवार में किसी व्यक्ति की बातें आपके मान सम्मान को चोट पहुंचा सकती हैं. पेट में जलन और यूरिन इंफेक्शन के प्रति आपको अलर्ट रहना है, गुर्दा रोगी नहीं हैं तो पानी खूब पिएं और साफ सुथरी जगह ही टॉयलेट जाएं. आपकी मधुर और सारगर्भित वाणी का प्रभाव दूसरों पर अच्छी छाप छोड़ेगा, हमेशा वाणी में विनम्रता बनाए रखें. 

वृष - इस राशि के लोगों के ऑफिस में कार्यभार कुछ अधिक बढ़ेगा जिसके चलते आज आपको देर तक काम करना होगा. लग्जरी आइटम के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, अन्य कारोबार सामान्य ही रहेंगे. आर्थिक मामलों से जुड़े निर्णय लेने में युवा कोई जल्दबाजी न करें, ऐसे मामलों में खूब विचार करने के बाद कदम उठाएं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनकी सेहत का ध्यान रखिए और जरूरत पर दवा दिलाएं. शरीर में डिहाइड्रेशन की कमी न होने दें, पानी और मिनरल पर्याप्त मात्रा में लेते रहें. भक्ति में आपका मन लगेगा, इससे संबंधित पुस्तकें पढ़नी चाहिए, धीरे धीरे यह आपकी आदत का हिस्सा बन जाएगा.

मिथुन - मिथुन राशि के जो लोग मीडिया से जुड़े हैं, उन्हें मीडिया के क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इन अवसरों का लाभ लें. बर्तन के व्यापारियों को आज अच्छा लाभ मिल सकता है, कारोबार पर गंभीरता से ध्यान दें. युवा वर्ग अपना लक्ष्य सामने रख कर कठिन परिश्रम करें तभी उन्हें मनोवांछित सफलता की प्राप्ति हो सकेगी. आपको अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालना होगा, अपनों के साथ उठें बैठें और उनसे बतियाएं. अनिद्रा की समस्या बढ़ रही है, इस अनिद्रा के कारण आप काफी थकान महसूस करेंगे, रात की नींद का समय निश्चित कीजिए. आप किसी दिव्यांग व्यक्ति का सहारा बन सकते हैं, उन्हें आपके सहयोग की आवश्यकता है किंतु संकोच में वे कुछ कह नहीं पाएंगे.

कर्क - इस राशि के जो लोग नई नौकरी की शुरुआत कर रहे हैं उन्हें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है, नियमों का पालन करें. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले आज कुछ परेशान रहेंगे, उन्हें अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए. युवा को समय का महत्व समझना चाहिए, आज का समय फिर कभी वापस नहीं आने वाला है. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, खासकर यदि नवजात शिशु है तो और भी ध्यान रखें. रीढ़ की हड्डी में दर्द रहता है तो एक बार डॉक्टर से अवश्य मिल लें, इलाज लेना जरूरी है वर्मा तकलीफ बढ़ती जाएगी. संस्कारों को ताक में रखकर कोई भी कार्य न करें, संस्कारवान व्यक्ति को हर स्थान पर सम्मान प्राप्त होता है. 

सिंह - सिंह राशि के लोग ऑफिस में कोई अप्रिय घटना से मानसिक तौर पर निराश हो जाएंगे. खुद को निराशा से बचाएं. व्यापारी वर्ग आज काफी सक्रिय रहेंगे, माल मंगाना और ऑर्डर के अनुसार सप्लाई करना, अकाउंट ठीक करना आदि काफी काम रहेंगे. वर्तमान की परिस्थितियां युवाओं को लक्ष्य से भटकाने का प्रयास कर रही हैं किंतु लक्ष्य से भटकें नहीं उसी पर फोकस रखें. परिवार में जो विवाह योग्य युवा हैं उनके रिश्तों की बात चल सकती है. अच्छा है युवक युवतियों का समय से विवाह हो जाना चाहिए. ब्लड में इंफेक्शन की आशंका दिख रही है, संभाल कर रहें, सेहत का ध्यान रखें. आपने पहले जो निवेश किए थे अब वे कारगर साबित होंगे और आपके लिए उपयोगी भी. 

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope: आने वाले 7 दिन आपको लाभ कराएंगे या हानि? साप्‍ताहिक अंक राशिफल से जानें भविष्‍य

कन्या - इस राशि के मेडिकल से संबंधित चीजों का काम करने वाले व्यापारी आज कुछ परेशान रहेंगे, धैर्य से काम लें. व्यापारिक मामलों को लेकर आज का दिन आपके लिए शुभ फल देने वाला होगा. युवाओं को अपने दिमाग में परेशानियों को स्थान देना घातक होगा, युवा स्वस्थ मन से अपने करियर पर ध्यान दें. ननिहाल पक्ष से आज कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिससे मन प्रफुल्लित होगा. गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य के मामले में कोई लापरवाही न करें और डॉक्टर के बताए निर्देशों का ठीक से पालन करें. योजना के अनुसार आज काम नहीं हो पाएंगे जिसके कारण मन में कुछ तनाव भी रहेगा, कोशिश करते रहिए. 

तुला - तुला राशि के लोग अपने अधीनस्थों से काम कराने में सफल रहेंगे, अधीनस्थ भी आपका कहा मानेंगे. व्यापारिक कार्य में विघ्न या रुकावटें आ सकती हैं, इन रुकावटों से पार होने का रास्ता आपको ही निकालना होगा. युवाओं को बड़ों के लिए आदरभाव कम नहीं करना है, बड़ों का आदर सम्मान ही आपको सफलता दिलाएगा. सपरिवार धार्मिक सत्संग में शामिल होने का मौका मिलेगा, जीवन में सत्संग बहुत जरूरी होता है. शरीर में किसी चीज की डेफिशियेंसी की वजह से परेशान रहेंगे, डॉक्टर की सलाह से सप्लीमेंट ले सकते हैं. आपका कोई भुगतान काफी समय से रुका हुआ है तो वह अब प्राप्त हो सकता है, तगादा करना जारी रखिए. 

वृश्चिक - इस राशि के जो लोग पदोन्नति के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें प्रयासों में कोई कमी नहीं करनी चाहिए. व्यापारी पैसों के बड़े लेन-देन में चूक कर सकते हैं इसलिए कोई भी लेन-देन सोच समझ कर ही करें तो अच्छा रहेगा. युवाओं को नए प्रयोग अजमाने से पहले वरिष्ठों से राय ले लेनी चाहिए, वरिष्ठों की राय अनुभव आधारित और आपके काम की होगी. परिवार से दूर रहने वाले भाई बहनों के साथ संपर्क बनाए रखें. कभी वीडियो कॉल करके एक दूसरे का चेहरा भी देखें. सिर दर्द को लेकर सजग रहें, सिर दर्द कई कारणों से होता है किंतु यदि अधिक दर्द हो तो कुछ देर आंख बंद कर आराम करें. वर्तमान के लाभ को देखकर पैसा लगाने वाले सावधान रहें और सोच समझ कर पैसा लगाएं. 

धनु - धनु राशि के लोगों के सामने कार्यभार कुछ अधिक रहेगा, ऐसे में उन्हें अपनी टीम को साथ में रखते हुए काम करना चाहिए. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी होगी, बिजनेस की प्रगति के लिए कई बार यात्रा करनी पड़ती है, बैग तैयार कर लीजिए. युवाओं को बेवजह दूसरों के मामले में टीका टिप्पणी करने से बचना चाहिए, मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. घर के बहुत से काम पेंडिंग हो गए हैं, उन्हें निपटाते चलिए अन्यथा पेंडेंसी बढ़ती ही जाएगी.  पुराना घाव व रोग आज परेशानी का कारण बन सकता है, सचेत रहिए और यदि घाव में कुछ गड़बड़ है तो डॉक्टर को दिखाएं. जीवनसाथी से किन्हीं बातों को लेकर विवाद हो सकता है किंतु इस विवाद को बचाने का पूरा प्रयास कीजिए. 

यह भी पढ़ें: Shani Dev: 3 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनि देव, क्‍या आप भी हैं इन लकी लोगों में शुमार?

मकर - इस राशि के लोगों का ऑफिस में अधिकार क्षेत्र बढ़ेगा, ऐसे में आपको अपनी मैनेजमेंट स्किल का प्रदर्शन करना होगा. व्यापारी यदि कोई बड़ी डील करना चाहते हैं तो उसमें अब कोई देरी नहीं करनी चाहिए, डील को फाइनल कीजिए. मन में सीखने की इच्छा को बनाए रखने वाले युवाओं को सफलता अवश्य मिलेगी क्योंकि वे प्रयास कर कुछ न कुछ सीख ही रहे हैं. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना बन रही है, पैतृक संपत्ति से संबंधित दस्तावेज दुरुस्त कर लीजिए. स्वास्थ्य ठीक न हो तो लापरवाही बिल्कुल भी न करें, अग्नि दुर्घटना से भी बचाव रखना होगा, पूरी सावधानी बरतें. सकारात्मक लोगों के संपर्क में रहें और उनके सानिध्य में रहते हुए उनसे पॉजिटिव एडवांटेज उठाएं.

कुंभ - कुंभ राशि के नौकरी करने वाले लोगों को स्थानांतरण मिलने की संभावना बन रही है, अटैची तैयार रखिए. व्यापारिक मामलों में हर तरह से सजग रहें, दस्तावेज भी मजबूत रखें, कारोबार से नए क्लाइंट जुड़ सकते हैं. यारी दोस्ती खूब करें और उनके साथ अच्छी बातचीत खानपान भी रखें किंतु नशे की चीजों का सेवन बिल्कुल न करें. परिवार में घर के बच्चों को मीठा खाने के लिए दें और बड़ों से आशीर्वाद लेना न भूलें, बड़ों का आशीर्वाद संबल का काम करता है. पैरों में घातक चोट लगने की आशंका दिख रही है, वाहन तो सावधानी के साथ चलाएं ही, पैदल भी संभल कर चलें. अपनों के साथ समय व्यतीत करें, बहुत दिनों से आउटिंग नहीं हुई है तो कहीं डिनर का प्लान भी बना सकते हैं. 

मीन - इस राशि के लोगों के ऑफिस का कामकाज आज हल्का ही रहेगा, ऐसे में शांत मन से नए कार्यों की प्लानिंग करें. दूध के व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा, दूध और दूध से बनी चीजों की खपत भी काफी बढ़ रही है. युवा सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो प्रयास पूरी तेजी से जारी रखें, सफलता मिलने ही वाली है. बहन या मौसी की सेहत ठीक न हो तो उनका हालचाल अवश्य लें, किसी तरह की मदद की जरूरत हो तो पीछे न हटें. गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों को अपनी दिनचर्या नियमित रखनी होगी, दवा और परहेज का भी पूरा ध्यान रखें. किसी शुभ संस्कार में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है, जरूर जाना चाहिए क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों में बहुत से पुराने लोग मिलते हैं.
  

Trending news