Fengshui Tips: घर या ऑफिस में यहां रख लें क्रिस्टल ट्री, दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे आप
Advertisement
trendingNow11204331

Fengshui Tips: घर या ऑफिस में यहां रख लें क्रिस्टल ट्री, दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे आप

Crystal Tree: वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई भी व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है. फेंगशुई में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानें फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल ट्री को रखने के फायदे और सही दिशा. 

 

फाइल फोटो

Crystal Tree Benefits:  भारती वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है. फेंगशुई भी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने पर कार्य करता है. फेंगशुई में बहुत सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में रखने से सुख-समृद्धि का वास होता है. पंचत्तवों पर आधारित फेंगशुई में कई ऐसी चीजों के बारे  में बताया गया है, जिन्हें घर, ऑफिस या गार्डन आदि में रखने से व्यक्ति के आसपास नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. और जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है. आज हम आपको क्रिस्टल ट्री को लेकर कुछ नियम आदि बताने जा रहे हैं, जिनका पालन करने से घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

कैसा होता है क्रिस्टल ट्री

फेंगशुई में बताए क्रिस्टल ट्री को नियमपूर्वक घर या ऑफस में रखने से व्यक्ति के जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं. क्रिस्टल ट्री में विभिन्न रंग-बिरंगे रत्नों और स्फटिक का बना हुआ होता है. आप अपनी पसंद के अनुसार घर या ऑफिस में इस क्रिस्टल ट्री को रख सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें- Plant Vastu Tips: घर के 'Main Gate' पर इन पौधों को लगाना होता शुभ, खुशियों में लग जाते हैं चार-चांद
 

घर या ऑफिस में क्रिस्टल ट्री लगाने के फायदे- 

- फेंगशुई में क्रिस्टल ट्री के कई लाभ के बारे में बताया गया है. घर के भाग्य को जगाने या दांपत्य जीवन में मजबूती बनाए रखने के लिए क्रिस्टल ट्री को लगाने की सलाह दी जाती है. क्रिस्टल ट्री को लिविंग रूम या बैडरूम के दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. 

- फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर-पश्चिर दिशा में क्रिस्टल ट्री रखने से घर की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. इतना ही नहीं, करियर और व्यवसाय के अवसरों में भी लाभ होता है. 

ये भी पढ़ें- Bracelet Line: कलाई की ये रेखा बताती है व्यक्ति की आयु, 'मणिबंध रेखा' से जानें कितने साल जिएंगे आप

- फेंगशुई के मुताबिक घर का पूर्वी हिस्सा स्वास्थ्य से संबंधित होता है. इसलिए घर या ऑफिस की पूर्वी दिशा में क्रिस्टल ट्री रखने से व्यक्ति का स्वास्थय बेहतर रहता है.

- पढ़ाई में तरक्की करे लिए व्यक्ति को अपने स्टडी रूप में क्रिस्टल ट्री रखने की सलाह दी जाती है. पढ़ाई के कमर या स्टडी टेबर पर उत्तर-पूर्व कोने में रखने से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं.

- वहीं, अगर आप घर में रंग-बिरंगे वाला क्रिस्टल ट्री रखते हैं,तो  घर में ऊर्जा का संतुलन बना रहता है. साथ ही, व्यक्ति की शारीरित और मानसिक समस्याएं दूर होती हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news