Gemology: नौकरी में तरक्की पाने का ये है सबसे सरल उपाय, बस धारण करना होगा ये रत्न और बदल जाएगी किस्मत
Advertisement

Gemology: नौकरी में तरक्की पाने का ये है सबसे सरल उपाय, बस धारण करना होगा ये रत्न और बदल जाएगी किस्मत

Ruby Stone In Hindi: कई मेहनत के बाद भी व्यक्ति को नौकरी में तरक्की नहीं मिलती. ऐसे में रत्न शास्त्र में रत्न के बारे में बताया गया है, जिसे धारण करने के बाद व्यक्ति सफलता हासिल कर सकता है. 

 

फाइल फोटो

Manik Stone Benefits: कई बार लोग तमाम कोशिशों और मेहनत के बाद भी उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाते, जिसके वे हकदार होते हैं. ऐशा माना जाता है कि व्यक्ति किसी भी चीज में तरक्की तभी पाता है, जब मेहनत के साथ उनकी किस्मत और ग्रहों का साथ होना भी जरूरी है. रत्न शास्त्र में इसी तरह ऐसे ही कई रत्नों के बारे में बताया गया जो किस्मत को चमकाने का काम करते हैं. 

बता दें कि कुंडली में अशुभ ग्रहों के प्रभावों को कम करने और शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए व्यक्ति को रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. ज्योतिष शास्त्र में नौकरी में तरक्की पाने के लिए कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन करके व्यक्ति सफलता के शिखर पर जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का विशेष महत्व है. रत्न धारण करने से व्यक्ति अपनी बंद किस्मत भी खोल सकता है. अगर आप भी नौकरी में प्रमोशन या तरक्की चाहते हैं धारण करें ये रत्न. 

ये भी पढ़ें- Shani Dev: इन राशि वालों को बहुत जल्द मिलने वाली है शनि देव से बड़ी राहत, जानें क्या है इसके पीछे का कारण
 

नौकरी में प्रमोशन के लिए धारण करें ये रत्न

रत्न शास्त्र में अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग रत्न धारण करने की सलाह दी गई है. अगर आप भी नौकरी संबंधित परेशानी से गुजर रहे हैं,तो इसके लिए रत्न शास्त्र में माणिक्य रत्न धारण करने की सलाह दी गई है.  

खून संबंधी रोग भी होंगे दूर

माणिक्य रत्न को सूर्य का रत्न कहा जाता है. रत्न शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति इस रत्न को धारण करता है, उसमें सूर्य के समान तेज का वास होता है. और सहास में भी बढ़ोतरी होती है. साथ ही, नौकरी में तरक्की पाने के लिए भी ये रत्न बहुत शुभ फलदायी है. इतना ही नहीं, कहते हैं कि माणिक्य दारण करने से व्यक्ति को खून संबंधी रोगों से भी छुटकारा मिलता है. इस बात का ध्यान रखें कि माणिक्य ज्योतिष की सलाह के बाद ही धारण करें. 

ज्योतिष की सलाह है जरूरी

ये भी पढ़ें- Vastu Tips For Tijori: सही दिशा में रखी तिजोरी बना सकती है आपको मालामाल, जान लें करोड़पति बनने का ये सिंपल फॉर्मूला

किसी भी रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिष से सलाह अवश्य ले लें. कोई भी रत्न बिना किसी सलाहकार के न धारण करें. अगर आप जीवन में किसी तरह की परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं,तो ज्योतिष की सलाह से ये रत्न धारण कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news