Guru Pushya Yog: कल गुरु पुष्य योग में कर दें बस इन चीजों का दान, संवर जाएगा भविष्य, बन जाएंगे धनवान
Advertisement
trendingNow11276038

Guru Pushya Yog: कल गुरु पुष्य योग में कर दें बस इन चीजों का दान, संवर जाएगा भविष्य, बन जाएंगे धनवान

Donate On Guru Pushya Yog: ज्योतिष शास्त्र में गुरु पुष्य योग को बहुत शुभ माना गया है. 28 जुलाई को इस योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन सावन अमावस्या भी है. इस दिन कुछ चीजों का दान करने से व्यक्ति पुण्य की प्राप्ति होती है. 

 

फाइल फोटो

Guru Pushya Nakshatra 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु पुष्य योग को बहुत ही श्रेष्ठ और दुर्लभ योगों में से एक माना गया है. कहते हैं कि इस दिन धन और धान आदि के कार्यों करने शुभ फलदायी रहते हैं. कहते हैं कि जब पुष्य नक्षत्र गुरुवार के दिन पड़ता है, तो इसे गुरु पुष्य योग कहा जाता है. इस बार गुरु पुष्य योग 28 जुलाई को पड़ रहा है. इस दिन सावन अमावस्या या हरियाली अमावस्या भी है. 

  1. 28 जुलाई को बन रहा है गुरु पुष्य योग. 
  2. इस योग में शुभ और मांगलिक कार्य किए जा सकते हैं. 
  3. गुरुवार और अमावस्या होने के कारण इस योग का निर्माण हो रहा है. 

वहीं, 28 जुलाई को गुरु ग्रह वक्री कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इस योग को मांगलिक और शुभ कार्यों के लिए बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं कि इस योग में गहने खरीदना, घर आदि का निर्माण कार्य शुरू करना और घर आदि की खरीददारी करना बहुत शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन दान का भी विशेष महत्व बताया गया है. इस दिन कुछ चीजों के दान से पुण्य फलों में वृद्धि होती है. 

गुरु पुष्य योग तिथि 2022

हिंदू पंचाग के अनुसार गुरु पुष्य योग का निर्माण गुरुवार के दिन 28 जुलाई 2022 सुबह 7 बजकर 6 बजे से शुरू होकर 29 जुलाई शुक्रवार सुबह 9 बजकर 47 मिनट पर समापन होगा. 

कल करें इन चीजों का दान

ज्योतिष शास्त्र में गुरु पुष्य योग को धार्मिक और आर्थिक लाभ के लिए बहुत शुभ माना गया है. ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि इस दिन चावल, बूंदी के लड्डू, खिचड़ी, दाल आदि का दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है. वहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि इस योग में किया गया निवेश भविष्य में बड़ा लाभदायक होता है. साथ ही, घर निर्माण कार्य, निवेश, किसी नए व्यापार की शुरुआत के लिए ये दिन बहुत शुभ माना जाता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news