Jaya Kishori एक कथा का कितना करती हैं चार्ज? फीस और कुल आमदनी के बारे में पढ़कर उड़ जाएंगे होश
Advertisement
trendingNow11565384

Jaya Kishori एक कथा का कितना करती हैं चार्ज? फीस और कुल आमदनी के बारे में पढ़कर उड़ जाएंगे होश

Jaya Kishori Income: क्या आप जानते हैं कि प्रख्यात कथावाचिका जया किशोरी एक भागवदगीता पाठ के लिए कितना पैसा चार्ज करती हैं. आप इस बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे. आज हम उनकी पूरी इनकम डिटेल आपको बताते हैं.

Jaya Kishori एक कथा का कितना करती हैं चार्ज? फीस और कुल आमदनी के बारे में पढ़कर उड़ जाएंगे होश

Jaya Kishori Income Source: मशहूर कथावाचिका जया किशोरी को कौन नहीं जानता. अपनी मोटिवेशनल स्पीच और श्रीमदभागवदगीता पाठ की वजह से देशभर में उनके लाखों प्रशंसक हैं. लोग उनके खान-पान, फैशन स्टाइल, स्पीच, पढ़ाई और आमदनी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. लोग जानना चाहते हैं कि उनके आय के स्रोत क्या हैं और वे उनसे कितनी रकम कमा लेती हैं. आज हम इस बारे में आपको डिटेल में बताने वाले हैं. 

इन स्रोतों से करती हैं कमाई

सबसे पहले उनकी कमाई के स्रोतों (Jaya Kishori Income Source) के बारे में बात करते हैं. वे देशभर में श्रीमदभागवदगीता का पाठ करती रहती हैं. इसके बदले में उन्हें मोटी कमाई होती है. इसके अलावा मोटिवेशनल स्पीच भी देती हैं, जिससे भी उन्हें काफी पैसा मिलता है. वे एक भजन गायिका भी हैं और उनके कई वीडियो रिलीज हो चुके हैं, जो यूटयूब पर देखे जा सकते हैं. यही नहीं, उन्हें कई बड़े समारोहों में बुलाया जाता है, जहां पर उन्हें ठीकठाक भुगतान किया जाता है.

भागवत गीता के पाठ पर इतनी फीस

उनकी फीस (Jaya Kishori Income) की बात करें तो वे वे नानी बाई का मायरा और श्रीमदभागवत गीता पाठ का प्रवचन करने पर करीब 9 लाख 50 हजार रुपये की फीस लेती हैं. इनमें से आधी फीस वे कथा से पहले और आधी बाद में लेती हैं. इस तरह वे साल में करीब 2 करोड़ रुपये तक की कमाई कर लेती हैं. इस आमदनी का बड़ा हिस्सा वे जयपुर के नारायण सेवा संस्थान को दान कर देती हैं. वहां पर दिव्यांगों के लिए आर्टिफिशियल हाथ-पैरों का निर्माण किया जाता है. 

7 वर्ष की उम्र में शुरू हुआ था करियर

जया किशोरी को पढ़ने का काफी शौक है. वे हमेशा कुछ न कुछ पढ़ती रहती हैं. यही वजह है कि वे समाज के हर विषय पर खूबसूरती से अपनी राय रख पाती हैं और निराश हो चुके दूसरे लोगों को अपने प्रेरक वाक्यों से मोटिवेट कर देती हैं. उन्होंने पहली बार 7 साल की उम्र में कोलकाता में हुए बसंत महोत्सव में अकेले सुंदरकांड का पाठ किया था. उसके बाद से शुरू हुआ उनकी सफलता का दौर (Jaya Kishori Career) अब तक जारी है. 

प्यार और शादी के बारे में स्पष्ट राय

जिंदगी में प्यार और शादी के बारे में वे अपनी स्पष्ट राय रखती हैं. वे कहती हैं, 'मेरा पहला प्यार भगवान कृष्ण हैं. बाकी सब मोहमाया है.' जया किशोरी कहती हैं कि वे अभी 28 वर्ष की हैं. वे एक दिन शादी जरूर करेंगी और जब ऐसा होगा तो सबको पता चल जाएगा. इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं होगी लेकिन अभी ऐसा कुछ नहीं हो रहा है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news