Janmasthami 2023 Upay: जन्माष्टमी की रात कर लें ये उपाय, पैसों से लबालब भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11788133

Janmasthami 2023 Upay: जन्माष्टमी की रात कर लें ये उपाय, पैसों से लबालब भर जाएगी तिजोरी

Krishna Janmashtami Kab Hai: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का व्रत रखने से भगवान कृष्ण व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं. वहीं महिलाएं संतान प्राप्ति के लिए यह व्रत रखती है. व्रत के साथ-साथ इस दिन किए कुछ उपाय भी बेहद फलदायी होते हैं.

 

janmashtami upay 2023

Krishna Janmashtami 2023: हर साल भाद्रपद माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है. इन दिन को भगवान श्रीकृष्ण के जन्म दिवस के रूप में मनाते हैं. इस दिन लोग व्रत रखते हैं और रात में 12 बजे कृष्ण भगवान की पूजा करते हैं और अपना व्रत खोलते हैं. इस दिन भगवान के बालस्वरूप की पूजा की जाती है. इस बार जन्माष्टमी का व्रत 6 सितंबर को रखा जाएगा. 

कहते हैं कि जन्माष्टमी का व्रत रखने से भगवान कृष्ण व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं. वहीं महिलाएं संतान प्राप्ति के लिए यह व्रत रखती है. व्रत के साथ-साथ इस दिन किए कुछ उपाय भी बेहद फलदायी होते हैं. इन उपायों को करके घर में सुख-समृद्धि आती है. आइए जानते हैं जन्माष्टमी के दिन किन उपायों को करने से तिजोरी पैसों से भरेगी.  

कृष्ण जन्माष्टमी व्रत कब रखा जाएगा? 

भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि 6 सितंबर को दोपहर 3 बजकर 37 मिनट से शुरु हो रही है. वहीं 7 सितंबर को शाम 4 बजकर 14 मिनट पर इसकी समाप्ति होगी.

जन्माष्टमी के दिन करें ये उपाय

घर में सुख-शांति के लिए करें ये उपाय

अगर आए दिन घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. घर की शांति भंग हो गई है तो जन्माष्टमी की शाम को यह उपाय कर सकते हैं. जन्माष्टमी की शाम घर में तुलसी के पौधे के पास एक घी का दीपक जलाएं. इसके बाद 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करते हुए तुलसी की 21 बार परिक्रमा करें.  इससे आपके घर में सुख-शांति आएगी. घर में क्लेश होने बमद हो जाएंगे. परिवार में खुशहाली आएगी. साथ ही तरक्की भी होगी. 

घर में आएगी सुख-समृद्धि के लिए उपाय

अगर घर में पैसों से जुड़ी परेशानी आ रही है. कितनी भी मेहनत कर लो पैसों की तंगी बना रहती है. हाथ में आए पैसे टिकते नहीं तो जन्माष्टमी की रात 12 बजे जिस समय श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था आप यह उपाय कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र जन्माष्टमी की रात 12 बजे केसर मिले दूध से कृष्ण भगवान का अभिषेक करें. कहते हैं इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. 

धन लाभ के लिए उपाय

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास पैसों की कभी कमी न हो, वह दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करें. अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो इसके लिए आप एक उपाय कर सकते हैं. जन्माष्टमी के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत होकर किसी भी राधा-कृष्ण के मंदिर में जाएं और श्रीकृष्ण भगवान को पीले फूलों की माला चढ़ाएं. 

कहते हैं इससे धन-लाभ के योग बनने लगते हैं और आर्थिक समस्या दूर होने लगती है. इसके साथ ही जन्माष्टमी के दिन किसी मंदिर में पीले रंग के कपड़े, फल, अनाज आदि का दान करना भी शुभ होता है.

24 घंटे में असर दिखाएंगे हल्दी से किए ये टोटके, बैंक में अचानक से होने लगेगी पैसों की एंट्री 
 

मिथुन, सिंह समेत इन राशि वालों की खुल गई किस्मत, तिजोरी में बरसेगा अटूट पैसा; मिलेगा नेम-फेम 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news