Mangal Dosh: बस, एक इस उपाय से ही मंगल दोष से मिलेगी मुक्ति, जल्द बनेंगे विवाह के योग
Advertisement
trendingNow11765110

Mangal Dosh: बस, एक इस उपाय से ही मंगल दोष से मिलेगी मुक्ति, जल्द बनेंगे विवाह के योग

Mangla Gauri Vrat Date: सावन महीने में हर मंगलवार मां पार्वती की पूजा की जाती है. मंगला गौरी व्रत के दिन मां पार्वती को पूजा जाता है. इस बार मंगला गौरी व्रत 4 जुलाई से हैं. इस दौरान 9 मंगला गौरी व्रत पड़ेंगे. इन दौरान कुछ उपाय करके वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी और कुंडली के मंगल दोष को भी दूर किया जा सकता है.

 

mangla gauri 2023

Mangala Gauri Vrat Upay: सावन के महीने में भगवान शिव के साथ-साथ मां पर्वती की पूजा भी की जाती है. सावन का हर मंगलवार मां मंगला गौरी के लिए समर्पित है. इस दिन मां पार्वती की पूजा अर्चना की जाती है. मां मंगला गौरी का व्रत विवाहित और अविवाहित स्त्रियां दोनों रखती है.विवाहित स्त्री अपने सुखी वैवाहिक जीवन के लिए और अविवाहित स्त्री जल्द शादी के योग बने इसलिए यह व्रत रखती हैं. इस दिन पूजा के साथ कुछ उपाय करना भी लाभदायक होता है.

मंगला गौरी व्रत के दौरान करें ये काम (Mangla Gauri Vrat Upay)

- शास्त्रों के अनुसार अगर कुंडली में मंगल दोष है तो मंगलवार के दिन मंगला गौरी व्रत रखें और पूजा के दौरान  'ॐ गौरीशंकराय नमः' मंत्र का कम से कम 21 बार जरूर जाप करें.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर चाहते हैं कि जल्द शादी के योग बने को मंगलवार को मंगला गौरी का व्रत रखें और पूजा में उन्हें सिंदूर अर्पित करें. अब यह सिंदूर लेकर अपने माथे पर लगाएं. इससे लाभ मिलेगा.

- बता दें कि मंगल दोष से छुटकारा पाने के लिए मंगला गौरी व्रत के दिन मसूर की दाल का दान करना चाहिए. कहते हैं इससे मंगल का प्रभाव कम होता है औऱ विवाह के योग बनते हैं.

- शास्त्रों के अनुसार मंगला गौरी व्रत पर मां गौरी को श्रृंगार का सामान भेंट करने से जल्द विवाह के योग बनने लगते हैं. इसलिए मंगला गौरी व्रत के दिन मां गौरी को श्रृंगार का सामान जरूर अर्पित करना चाहिए.

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के विवाह में देरी हो रही है तो मंगला गौरी व्रत के दिन मिट्टी का घड़ा नदी में प्रवाहित करना चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाती है और जल्द विवाह के प्रस्ताव आने लगते हैं.

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी के दांपत्य जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो मंगला गौरी व्रत के दिन व्रत कथा पढ़े और भगवान शिव और मां पार्वती के साथ-साथ हनुमान जी की पूजा भी करें. पूजा के बाद उन्हें गुड़ का भोग लगाएं. अब गुड़ किसी सफेद गाय को खिला दें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी.

Tone Totke: आज ही कर लें धन प्राप्ति के ये 5 अचूक उपाय, छप्परफाड़ बरसेगी धन-दौलत
 

इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से दुर्भाग्य पड़ जाता है पीछे, सिर से पैर तक कर्ज में डूब जाता है व्यक्ति
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news