Masik Durgashtami 2024: हर मनोकामना होगी पूर्ण, मासिक दुर्गाष्टमी पर लौंग से करें ये काम, जल्द मिलेगी गुड न्यूज!
Advertisement
trendingNow12246245

Masik Durgashtami 2024: हर मनोकामना होगी पूर्ण, मासिक दुर्गाष्टमी पर लौंग से करें ये काम, जल्द मिलेगी गुड न्यूज!

Masik Durgashtami Upay: हिंदू पंचांग के अनुसार  वैशाख माह की दुर्गाष्टमी इस बार 15 मई बुधवार के दिन पड़ रही है. ऐसे में इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय आपकी हर मनोकामना पूर्ण करते हैं. 

 

masik durgashtami 2024 upay

Laung Remedies: ज्योतिष शास्त्र में हर तिथि का अपना अलग महत्व बताया गया है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को मासिक दुर्गाष्टमी का व्रत रखा जाता है. इस दिन विधि-विधान से पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन को लेकर कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. इनका नियमपूर्वक पालन करने पर व्यक्ति को मनवांछित फल की प्राप्ति होती है. 

हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार मासिक दुर्गाष्टमी 15 मई के दिन पड़ रही है. इस दिन किए गए लौंग के उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. वहीं, अगर आप मां दुर्गा का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो मासिक दुर्गाष्टमी पर ये उपाय जरूर कर लें. मान्यता है कि इन उपायों को करने से घर में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती. 

Hanuman Chalisa: बड़े शक्तिशाली माने जाते हैं हनुमान चालीसा के ये दोहे, जपने मात्र से दूर हो जाते हैं सभी संकट
 

मासिक दुर्गाष्टमी पर करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप बिजनेस में तरक्की पाना चाहते हैं, तो सुबह दुर्गाष्टमी के दिन स्नान करने के बाद मां दुर्गा के मंदिर जाएं और दीपक जलाकर मां दुर्गा की आरती करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही, बिजनेस में सफलता के रास्ते खुलते हैं. 

- अगर किसी के विवाह में किसी प्रकार की रुकावटआ रही है, तो मासिक दुर्गाष्टमी का दिन इसके लिए बेहद खास है. इस दिन पूजा के दौरान मां दुर्गा को लाल रंग की चुनरी अर्पित करें. इस उपाय को करने से कुंडली में शुक्र मजबूत होता है. और व्यक्ति के जल्द ही विवाह बनने के योग बनने लगते हैं. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मासिक दुर्गाष्टमी के दिन मां दुर्गा को लौंग और फूल की माला अर्पित करें. ऐसा माना जाता है कि इससे व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं बहुत जल्द पूरी हो जाती हैं. 

Vastu Tips: बच्चों की सेहत पर प्रभाव डालती हैं उनके आसापस रखीं ये 5 चीजें, संकटों से भर जाता है जीवन
 

- वहीं, अगर आप संकटों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो मासिक दुर्गाष्टमी के दिन तुलसी के पास 9 दीपक जलाएं. इसके साथ ही तुलसी की परिक्रमा करें. ऐसी मान्यता है कि इस कार्य को करने से सभी कष्टों से बहुत जल्द मुक्ति मिलती है.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news