Money Tips: पैसों की तंगी से परेशान हो गए हैं? ये अचूक उपाय कर लें, बदल जाएगी किस्‍मत
X

Money Tips: पैसों की तंगी से परेशान हो गए हैं? ये अचूक उपाय कर लें, बदल जाएगी किस्‍मत

जिंदगी मुसीबतों (Life Problems) से घिर गई हो और तमाम कोशिशों के बाद भी कुछ ठीक न हो रहा हो तो ज्‍योतिष (Astrology) के ये उपाय (Remedies) कर लें. इससे दिन बदलते देर नहीं लगेगी.

Money Tips: पैसों की तंगी से परेशान हो गए हैं? ये अचूक उपाय कर लें, बदल जाएगी किस्‍मत

नई दिल्‍ली: पैसों की तंगी (Money Crunch) जिंदगी के कई पहलुओं पर बुरा असर डालती है. लंबे समय तक सफलता (Success) न मिलने और पैसों (Money) के लिए परेशान रहने के कारण तनाव, निराशा घेर लेती है. ऐसी स्थितियों से बाहर निकलने की हरसंभव कोशिश भी यदि नाकाम रहे तो इसके पीछे व्‍यक्ति की कुंडली के ग्रह (Kundali Planets) जिम्‍मेदार हो सकते हैं. ऐसे लोगों के लिए ज्‍योतिष (Astrology) में कुछ उपाय (Remedies) बताए गए है, जो कि बेहद कारगर हैं.

मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने वाले उपाय 

मां लक्ष्‍मी (Maa Laxmi) को प्रसन्‍न करने के लिए ज्‍योतिष में बताए गए ये उपाय न केवल व्‍यक्ति की मुश्किलें कम करते हैं, बल्कि उसकी जिंदगी को फिर से सुख-समृद्धि से भर देते हैं. उसे सफलताएं मिलनी शुरू हो जाती हैं और पैसों की तंगी भी दूर हो जाती है. 

सुबह जागते ही अपनी हथेली देखना: सुबह जागते ही बेड पर बैठे-बैठे अपनी हथेलियों को देखें और फिर उनको 3-4 बार अपने चेहरे पर फिराएं. ऐसा करने से आपकी किस्‍मत बदल सकती है क्‍योंकि हथेलियों में मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु का वास होता है. 

चींटियों को आटा-शक्‍कर खिलाएं: ज्‍योतिष में चींटियों, मछलियों और पक्षियों को भोजन देने को किस्‍मत बदलने वाला बताया है. यदि आप अपनी जिंदगी से तंग आ गए हैं और कहीं कोई उम्‍मीद नजर नहीं आ रही है तो यह उपाय जरूर करें. रोज चींटियों को शक्‍कर और आटा खिलाएं. मछलियों को आटे की गोली डालें. इससे आपके दिन बदलने में देर नहीं लगेगी. 

यह भी पढ़ें: Horoscope October 26, 2021: मंगलवार को दूर होगी आर्थिक तंगी, इन राशि के जातकों को मिलेगा सबसे ज्यादा लाभ

पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं: यदि तमाम कोशिशों के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे या शनि मंदिर में सरसों के तेल का दिया जलाएं. जल्‍द ही करियर की समस्‍या सुलझ जाएगी. यदि बिजनेस करते हैं तो उसकी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

घर में नमक का पोंछा: घर की नकारात्‍मक ऊर्जा कई मुसीबतों को बुलावा देती है. फिर चाहे वो घर के सदस्‍यों का आपस में झगड़ना हो या उनका बार-बार बीमारी की चपेट में आना. घर से नकारात्‍मकता दूर करके सकारात्‍मकता लाने के लिए घर में नमक के पानी का पोंछा लगाएं. हो सके तो हफ्ते में एक बार नहाने के पानी में थोड़ा सा समुद्री नमक मिलाकर स्‍नान करें. इससे बहुत राहत मिलेगी.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news