Morning Vastu Tips: मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा, बन जाएंगे बिगड़े कार्य; सुबह उठते ही कर लें बस ये 4 काम
Advertisement

Morning Vastu Tips: मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा, बन जाएंगे बिगड़े कार्य; सुबह उठते ही कर लें बस ये 4 काम

Morning Vastu Tips: अगर आप चाहते हैं कि जिंदगी में आपको खूब सारी सफलता और धन-दौलत मिले तो इसके लिए सुबह उठकर आपको 4 कार्यों को अंजाम देना होगा. मान्यता है कि इन कार्यों को करने से इंसान के बिगड़े काम पूरे हो जाते हैं. 

Morning Vastu Tips: मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा, बन जाएंगे बिगड़े कार्य; सुबह उठते ही कर लें बस ये 4 काम

Morning Vastu Tips: जिंदगी में हर इंसान चाहता है कि उसे खूब सुख-समृद्धि और कामयाबी मिले. लेकिन ऐसी चाहत हर किसी की पूरी नहीं हो पाती. इसके पीछे उसकी मेहनत और किस्मत दोनों होती हैं. अगर दोनों में से कोई भी एक चीज का पूरा साथ न मिले तो सफलता मिलते-मिलते रह जाती है. आइए हम आपको बताते हैं कि सुबह उठते ही आप वे कौन से काम (Morning Vastu Tips) करें, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने लगे. 

पृथ्वी मां को प्रणाम करें 

सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले इस पृथ्वी मां को प्रणाम करें, जिसने हमें जन्म दिया और जिसकी गोद में हम पल-पढ़ रहे हैं. भारतीय संस्कृति में कहा गया है कि धरती मां समान होती है, लिहाजा इसका केवल सम्मान ही नहीं बल्कि पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और जातक पर अपनी कृपा बरसाते हैं. 

अपनी दोनों हथेलियों को जोड़ें

धरती मां को प्रणाम करने के साथ ही आप अपने दोनों हाथों की हथेलियों को जोड़कर प्रभु को प्रणाम करें. इसके बाद कुछ देर तक दोनों हथेलियों को ऐसे ही देखें. इस दौरान मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु के स्तुति के लिए कुछ मंत्रों का जाप करें. सुबह के वक्त सच्चे दिल से की गई ये पुकार निश्चित रूप से भगवान तक पहुंचती है और जातक को उसका फल भी मिलता है. 

मां-बाप के चरण स्पर्श करना न भूलें 

बिस्तर से उठने के बाद घर में मौजूद मां-बाप और दूसरे बड़ों का चरण स्पर्श करना चाहिए. भारतीय धर्म ग्रंथों में कहा गया है कि अगर दुनिया में स्वर्ग कहीं है तो वह मां-बाप के चरणों में ही है. मां-बाप और बड़ों का आशीर्वाद बड़ी से बड़ी किसी भी मुसीबत में भी पार लगा देता है. बड़ों का सम्मान करने वालों का जीवन में प्रतिष्ठा भी बढ़ती जाती है. 

ये भी पढ़ें- Shanidev Upay: शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए मेष से लेकर मीन राशि के जातक कर लें ये छोटा-सा उपाय

सूर्य निकलने पर चढ़ाएं जल

भगवान सूर्य का ऊर्जा का प्रतीक माना गया है. जब सूर्य देव नहीं निकलते हैं तो जीवन में अंधकार और निराशा महसूस होती रहती है लेकिन उनके निकलते जीवन में खुशहाली छा जाती है. इसलिए सूर्योदय होने पर नित्य रूप से भगवान सूर्य को जल अर्पित कर हाथ जोड़कर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए. शास्त्रों के मुताबिक ऐसा करने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही घर खुशियों से भर उठता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

LIVE TV

Trending news