इस पेड़ का बीज रातोंरात बना सकता है मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement

इस पेड़ का बीज रातोंरात बना सकता है मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

आमतौर पर नागकेसर का इस्तेमाल पूजा में किया जाता है. परंतु, इसके खास इसके खास इस्तेमाल से जीवन की तमाम मुश्किलें दूर की जा सकती हैं.

इस पेड़ का बीज रातोंरात बना सकता है मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली: पेड़-पौधों में मौजूद औषधीय गुणों के कारण ये हमारे दैनिक जीवन में काम आते हैं. इसके विपरीत कुछ ऐसे पेड़-पौधे हैं जिसके खास उपाय से जीवन की तमाम मुश्किलें दूर की जा सकती हैं. शास्त्रीय मान्यताओं के मुताबिक कुछ वनस्पतियों के बीज से किए गए उपाय आर्थिक उन्नति में सहायक होते हैं. ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार नागकेसर का धन में वृद्धि के लिए बेहद खास है. इसके बीज से किए गए उपाय बीमारी को भी ठीक करती है. नागकेसर के बीज के खास उपाय क्या-क्या हैं इसे जानते हैं. 

  1. झगड़ा-क्लेश दूर करने में भी है सहायक. 
  2. धन में वृद्धि के लिए है बेहद खास. 
  3. बीमार को भी बनाता है स्वस्थ.

नागकेसर का उपाय 1 (Nagkesar ka upay)

आमतौर नागकेसर का इस्तेमाल पूजा में किया जाता है, लेकिन आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए भी इसका प्रयोग किया जाता है. अगर आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो इसके लिए पांच सिक्के और नागकेसर लें. इसके बाद किसी शुभ मुहूर्त में इसकी पूजा करें. पूजा करने के बाद इसे एक लाल कपड़े में लपेटकर घर की तिजोरी, दुकान के गल्ले या धन वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

नागकेसर का उपाय 2 (Nagkesar ka upay)

एक पीले कपड़े में नागकेसर, तांबा, हल्दी का कुछ टुकड़ा, सिक्का, सुपाड़ी और चावल डालकर लपेट लें. पोटलीनुमा बनाकर इसे आलमारी में रख लें. धीरे-धीरे धन की कमी दूर होगी.

नहीं होता क्लेश होती है धन की स्थिति अच्छी

किसी प्रकार के झगड़े और क्लेश दूर करने के लिए भी नागकेसर सहायक है. कहा जाता है कि इसके बीज को घर में रखने से घर में झगड़ा और क्लेश की संभावना नहीं रहती है. इसके अलावा बीमार व्यक्ति के लिए भी नागकेसर फायदेमंद है. बीमार व्यक्ति के माथे पर नागकेसर को पीसकर लगा देने से वह जल्द स्वस्थ हो जाता है. इसके अलावा जब कभी पूर्णिमा पर सोमवार का संयोग बने उस दिन नागकेसर के बीज युक्त फूल को शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा करने से धन की स्थिति अच्छी होने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news