Name Astrology: लड़कियों के मामले में कुछ ज्यादा ही लकी होते हैं इस नाम के लड़के, पहली ही नजर में दिल दे बैठती हैं लड़कियां
Advertisement

Name Astrology: लड़कियों के मामले में कुछ ज्यादा ही लकी होते हैं इस नाम के लड़के, पहली ही नजर में दिल दे बैठती हैं लड़कियां

Lucky Boys Name: नाम शास्त्र में व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव और व्यक्तित्व की गणना की जाती है. आज हम जानेंगे ऐसे नामों के बारे में जिनके ओर लड़कियां एकदम से अट्रैक्ट हो जाती हैं. 

 

फाइल फोटो

Lucky Name: व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होता है. किसी के भी नाम का प्रभाव उसके ऊपर देखा जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम का हर अक्षर किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है. व्यक्ति के जन्म समय, जन्म तिथि और जन्म स्थान के आधार पर ही उसकी राशि निर्धारित की जाती है. और उस राशि के आधार पर ही नाम रखा जाता है. आज हम ऐसे ही कुछ नामों के बारे में जानेंगे, जिनके नाम के लड़के बहुत ही आसानी से लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. ये लोग अपने जीवन में खूब मान-सम्मान पाते हैं. आइए जानते हैं इन नाम के बारे में. 

लड़कियों को आसानी से आकर्षिक कर लेते हैं इस नाम के लड़के

A अक्षर के नाम वाले लड़के- 

 

ये भी पढ़ें- Dharma: संदेह दूर करने श्री राम के पास इस रूप में पहुंची थी सती, लेकिन फिर क्या हुआ जानें, बहुत रोचक है कहानी

 

नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत स्मार्ट  होते हैं. स्वभाव से काफी शांत होते हैं. और लड़ाई-झगड़ों से दूरी बनाए रखते हैं. ये लोग दिल के साफ होते हैं और दूसरों की भावनाओं की इज्जत करते हैं. उन्हें दुख नहीं पहुंचाते. ये लड़के अपनी जीवनसाथी की बहुत केयर करते हैं. उसे हर तरह से खुश रखने की कोशिश करते हैं. 

K अक्षर के नाम वाले लड़के- 

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के बेहद मिलनसार किस्म के होते हैं. ये देखने में काफी आकर्षक होते हैं. हर रिश्ता इनके लिए महत्वपूर्ण होता है और हर रिश्ते को बखूबी निभाते हैं. इतना ही नहीं, ये किसी को धोखा नहीं देते. और इनकी इसी खासियत की वजह से लड़कियां इन्हें पहली ही नजर में दिल दे बैठती हैं.  

N अक्षर के नाम वाले लड़के- 

इस नाम के लड़के बहुत रोमांटिक माने जाते हैं. ये लड़के सभी की भावनाओं की कद्र करते हैं. बहुत समझदार होते हैं और कोई भी काम पूरे मन से करते हैं. इन लड़कियों का दांपत्य जीवन बहुत खुशनुमा होता है. पत्नी से बेहद प्यार करते हैं और उनकी जरूरतों का पूरा ख्याल रखते हैं. हर लड़की इनके साथ रिश्ते में बंधना चाहती है. 

 

ये भी पढ़ें- Gemology: करियर के अनुसार कर लें इन रत्नों का चुनाव, चढ़ते जाएंगे सफलता की सीढ़ियां

 

P अक्षर के नाम वाले लड़के-

इस नाम के अक्षर वाले लड़के स्वभाव से शांत होते हैं. ये काफी मिलनसार होते हैं और संस्कारी होते हैं. ये लड़के सभी  की भावनाओं का खास ख्याल रखते हैं. इसी वजह से हर लड़की इनकी ओर एकदम से आकर्षित हो जाती है. और पहली नजर से अपना दिल खो देती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news