Nature By Zodiac Signs: दूसरों की सफलता और हर खुशी से जलते हैं ये 4 राशि वाले, क्‍या आपके आसपास भी हैं ऐसे लोग
Advertisement
trendingNow1990734

Nature By Zodiac Signs: दूसरों की सफलता और हर खुशी से जलते हैं ये 4 राशि वाले, क्‍या आपके आसपास भी हैं ऐसे लोग

दूसरों से तुलना करना, उनसे जलना कुछ लोगों की आदत होती है. ऐसी कुछ राशियों (Zodiac Signs) के जातकों के बारे में ज्‍योतिष (Astrology) में भी बताया गया है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: जिंदगी में कभी सफलता (Success) मिलती है तो कभी असफल होते हैं. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों की खुशी में भी जश्‍न मनाते हैं और कुछ उनसे ईर्ष्‍या (Jealous) करने में ही अपना समय बिता देते हैं. ज्‍योतिष (Astrology) के मुताबिक 4 राशियों (Zodiac Sign) के लोग ऐसे होते हैं, जिनमें जलन की भावना ज्‍यादा ही होती है. 

  1. स्‍वभाव से ईर्ष्‍यालु होते हैं इन राशियों के लोग 
  2. दूसरों की सफलता से करते हैं जलन 
  3. बर्दाश्‍त नहीं कर पाते दूसरों की खुशी 

इन राशि वालों में होती है जलन की भावना 

मेष (Aries): मेष राशि के लोग बहुत महत्‍वाकांक्षी होते हैं. वे हर चीज में टॉप पर रहना पसंद करते हैं. ऐसे में जब वे किसी से पिछड़ जाते हैं तो वे दूसरे की सफलता से जलते हैं.  

कन्या (Virgo): इस राशि के लोग वैसे तो ईर्ष्‍या नहीं करते लेकिन जब कोई इनसे आगे निकल जाए तो उसके बारे में बुरा सोचने से पीछे नहीं रहते हैं. 

ये भी पढ़ें: Palmistry: ऐसी हो हथेली की बनावट तो बनते हैं लीडर, चेक करें किन कामों में अच्‍छे हैं आप

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों को आमतौर पर दूसरों की खुशियां रास नहीं आतीं. वे दूसरों को खुश देखते ही ईर्ष्यालु हो जाते हैं. 

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के लोगों कभी-कभी दूसरों से असुरक्षित महसूस करने लगते हैं. जिन लोगों के साथ वे ऐसा महसूस करते हैं, उनसे वे जलन करने लगते हैं. ये अक्‍सर खुद की दूसरों से तुलना भी करते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news