Navgrah Dosh Nivaran: ग्रहों के भयंकर प्रकोप से बचाती हैं पेड़ों की ये जड़, सही विधि से धारण करना है जरूरी
Advertisement
trendingNow11741418

Navgrah Dosh Nivaran: ग्रहों के भयंकर प्रकोप से बचाती हैं पेड़ों की ये जड़, सही विधि से धारण करना है जरूरी

Grah Dosh Remedies: ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों का वर्णन मिलता है. इन नवग्रहों का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर पड़ता है. कहते हैं ग्रहों की दशा खराब होतो व्यक्ति राजा से रंक बन जाता है. वहीं अगर कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ होतो व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है.

 

navgrah remedies

Grah Dosh Nivaran: ग्रहों और नक्षत्रों की दशा का प्रभाव इंसान के जीवन पर पड़ता है. व्यक्ति का स्वास्थ्य, तरक्की, आर्थिक स्थिति तक ग्रहों का दशा पर निर्भर करती है. अगर ग्रहों की दशा अच्छी है तो व्यक्ति को जीवन में धन-दौलत, मान-सम्मान, एश, वैभव, करियर में सफलता सब प्राप्त हो सकता है. लेकिन अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोष होतो उसे जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कुंडली में इन दोषों का हटाने के लिए लोग कई ज्योतिष उपाय करते हैं. कुछ लोगों को ग्रहों से जुड़े रत्न पहनने की सलाह भी दी जाती है. इसके साथ-साथ आप पेड़ों से जड़ के जुड़े कुछ आसान उपाय कर सकते हैं. जिससे आपको नवग्रह के दोषों से छुटकारा मिल सकती है.

शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अशुभ प्रभाव दे रहा है तो रविवार के दिन बेल की जड़ को बांधने की सलाह दी जाती है. इसे बांधने के लिए सबसे पहले एख लाल कपड़ा लें. अब इसमें बेल की जड़ रख लें. अब सूर्य मंत्र का जाप करते हुए इस अपने दाई हाथ पर बांध लें. इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होने लगेगी. 

कुंडली में ग्रहों के अशुभ होने पर धारण करें इन पेड़ों की जड़

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्र अशुभ स्थिति में है तो सफेद कपड़े में खिरनी की जड़ लेकर इसे बांध लें. इससे आपको जरूर फायदा मिलेगा.

- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल अशुभ स्थिति में है तो  मंगलवार के दिन खेर की जड़ लाल कपड़े में बांधकर धारण करने की सलाह दी जाती है.

- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध अशुभ स्थिति में है तो  बुधवार के दिन विधारा की जड़ हरे कपड़े में बांधकर धारण करने से लाभ मिलता है.

- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु या बृहस्पति अशुभ स्थिति में है तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ को पीले कपड़े में रखकर बांध लें. इससे जल्द लाभ मिलने लगेगा.  

- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र अशुभ स्थिति में है तो शुक्रवार के दिन गूलर के पेड़ की जड़ को एक सफेद कपड़े में रखकर बांध लें इससे अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे.  

- अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में है तो शनिवार के दिन शमी के पेड़ की जड़ नीले कपड़े में रखकर इसे बांध ले. इससे शनि का दुष्प्रभाव कम होगा. 

- राहु को छाया ग्रह माना जाता है इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए सफेद चंदन का टुकड़ा नीले वस्त्र में बांधने की सलाह दी जाती है. 

- वहीं केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए अश्वगंधा की जड़ को नीले कपड़े में रखकर बांधना चाहिए.

Vipreet Rajyog: इस बड़े ग्रह का 'महागोचर' इन लोगों पर खुलकर बरसाएगा पैसा, हाथ लगेगा कुबेर का खजाना

 

Shanivar Ke Upay: शनिवार को रात के अंधेरे में कर लें इनमें से कोई एक उपाय, शनिदेव रातोंरात पलट देंगे किस्मत

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news