निर्जला एकादशी पर जानें भगवान विष्‍णु की प्रिय राशियां, जो जरूर बनते हैं करोड़पति
Advertisement
trendingNow12296356

निर्जला एकादशी पर जानें भगवान विष्‍णु की प्रिय राशियां, जो जरूर बनते हैं करोड़पति

भगवान विष्‍णु को प्रसन्‍न करने की आज सबसे बड़ी तिथि निर्जला एकादशी है. निर्जला एकादशी व्रत करने और श्रीहरि की पूजा करने से अपार सुख-समृद्धि मिलती है. जानिए आज से भगवान विष्‍णु की कृपा से किन राशियों का भाग्‍य चमकने वाला है.

निर्जला एकादशी पर जानें भगवान विष्‍णु की प्रिय राशियां, जो जरूर बनते हैं करोड़पति

Lord Vishnu Favourite Rashi: श्रीहरि भगवान विष्‍णु की कृपा हो तो जातक जीवन में हर सुख पाता है. उसके जीवन में धन, ऐश्‍वर्य की कभी कमी नहीं होती है. उसे खूब मान-सम्‍मान मिलता है. वह ज्ञानी होता है. गुरुवार का दिन और एकादशी तिथि भगवान विष्‍णु को समर्पित है. आज 18 जून को साल की सबसे बड़ी एकादशी - निर्जला एकादशी है. इस मौके पर जानिए कि भगवान विष्‍णु को कौन सी राशियां सबसे ज्‍यादा प्रिय हैं और इन राशियों की आज एकादशी से किस्‍मत चमकने वाली है. 

निर्जला एकादशी से शुरू होगा 4 राशियों का गोल्‍डन टाइम

हिंदू पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को निर्जला एकादशी कहते हैं. इस दिन बिना अन्‍न जल ग्रहण किए व्रत रखा जाता है. फिर द्वादशी तिथि को जल ग्रहण करके निर्जला एकादशी व्रत का पारण किया जाता है. इस साल निर्जला एकादशी पर बेहद शुभ संयोग बन रहा है, जो 4 राशि वालों को सबसे ज्‍यादा लाभ देगा. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों पर निर्जला एकादशी से भगवान विष्णु की असीम कृपा होने वाली है. इन जातकों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. ऊंचा पद और प्रतिष्‍ठा मिलेगी. धन वृद्धि होगी. मनपसंद जीवनसाथी मिलेगा. अविवाहित जातकों का विवाह तय हो सकता है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों पर भी श्रीहरि विष्णु मेहरबान होने वाले हैं. इन लोगों के लिए अच्‍छे समय की शुरुआत होगी. कामों में सफलता मिलेगी. रोजाना भगवान विष्णु की पूजा करने से हर कदम पर भाग्‍य का साथ मिलेगा. 

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों पर भगवान विष्णु वैसे ही मेहरबान रहते हैं. इस वजह से ये जातक जीवन में खूब तरक्‍की करते हैं और ऊंचा मुकाम पाते हैं. निर्जला एकादशी से इन लोगों का अच्‍छा समय शुरू होगा और धन लाभ होगा. 

तुला राशि: भगवान विष्णु की कृपा से तुला राशि वालों को करियर में बड़ी सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में प्रॉफिट मिलेगा. जीवन के सारे कष्ट दूर होंगे. धन-समृद्धि, मान-सम्‍मान बढ़ेगा. विष्णु पुराण का पाठ करने से विशेष लाभ होगा. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news