close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब शिरडी साई बाबा संस्थान के ऐप पर साई दर्शन टिकट बुकिंग सेवा

अब तक श्री शिरडी साईबाबा संस्थान ऐप सें सिर्फ साईबाबा की ऑनलाईन दर्शन कि सेवा उपलब्ध थी. अब साई दर्शन और साई आरती का टिकट की बुकिंग की सेवा भक्तों के लिए शुरू हो गयी है.

अब शिरडी साई बाबा संस्थान के ऐप पर साई दर्शन टिकट बुकिंग सेवा

प्रशांत शर्मा, शिरडी : शिरडी का साई संस्थान अब साई भक्तों के लिए और एक सुविधा लेकर आया है. श्री साई संस्थान के ऐप पर अब साई दर्शन और आरती टिकट यहाँ तक रुम बुकिंग भी की जायेगी.  26 जनवरी से शिरडी साईसंस्थान ऐप में साई दर्शन बुकिंग सेवा की शुरुवात की गयी. इससे पहले श्री शिरडी साईबाबा संस्थान ऐप सें सिर्फ साईबाबा की ऑनलाईन दर्शन कि सेवा उपलब्ध थी. अब साई दर्शन और साई आरती का टिकट की बुकिंग की सेवा भक्तों के लिए शुरु हो गयी है.

 

अगले दो दिन सें यें सेवा ऐप पर ऍक्टिवेट होगी. साई दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की संख्या बढ़ रही है. वैसी सुविधाएं भी बढाई जा रही हैं. पिछले साल शिरडी एअरपोर्ट पर आने वाले भक्तों के लिए वीआईपी टिकट बुकिंग की व्यवस्था शिरडी एअरपोर्ट सें शुरु की गई थी. सालभर में रेल्वे सें शिरडी के लिए 35 लाख श्रद्धालु आते रहते हैं. उनके लिए सुविधा के तहत आइआरसीटीसी के रेल टिकट पर साईदर्शन टिकट की सेवा शुरु हुई है.

शिरडी, नाशिक, मनमाड और नगरसोल का टिकट निकालने पर साई दर्शन टिकट सेवा आपको मिलेगी. इसके लिए आइआरसीटीसी के साथ साई संस्थान ने समझौता किया है. साई संस्थान की वेबसाइट को भी अपडेट किया गया है. साई संस्थान कि किताबें भी आपको घर तक पहुंचाने कि व्यवस्था भी संस्थान ने की है.

साईबाबा संस्थान शिरडी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रुबल अग्रवाल का कहना है, श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट शिर्डी ये ऐप में अब और सुविधाए दी गई हैं. साईबाबा का दर्शन, आरती, रूम बुकिंग भी अब इसी ऐप पर कर सकते है. आइआरसीटीसी से समझौता कर कन्फर्म रेल टिकट के साथ साई बाबा दर्शन का पास भी मिलेगा. इसका कोटा हर दिन 1000 टिकट तक रखा गया है. आगे इसे बढाया जाएगा. इसके साथ ही टाटा कन्सलटेंसी हमें दान में मुफ्त में टेक्नीकल मदद देगी.