Palash Ke Phool: मां लक्ष्मी को चुंबक की तरह खींच लाता है ये फूल, ये उपाय रातोंरात भर देता है तिजोरी
Advertisement
trendingNow11699038

Palash Ke Phool: मां लक्ष्मी को चुंबक की तरह खींच लाता है ये फूल, ये उपाय रातोंरात भर देता है तिजोरी

Palash Ke Phool Ke Totke: पलाश के पेड़ को बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं कि इसमें ब्रहमा, विष्णु और महेश का वास होता है. पलाश के फूल के कुछ उपाय धन संबंधी परेशानियों को दूर कर सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Palash Flower Remedies: शास्त्रों में पेड़-पौधों को पूजनीय माना गया है. कहते हैं इनमें देवी-देवताओं का वास होता है. इन पेड़-पौधों को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और सुख-समृद्धि आती है. वास्तु शास्त्र में पलाश के पेड़ को बहुत ही शुभ माना गया है. मान्यता है कि इसमें त्रिदेव का वास होता है. इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है और घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती. पलाश के पेड़ के साथ-साथ इसके फूल के कुछ उपाय भी बहुत चमत्कारी होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिजोरी में पलाश का फूल रखना शुभ फलदायी होता है. अगर आप चाहते हैं की आपकी तिजोरी कभी खाली ना हो तो पलाश के फूल को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. ध्यान रखें कि यह कपड़ा समय-समय पर बदलते रहें. कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा.

वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार पलाश फूल को अपने घर में रखने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है.

अगर कोई व्यक्ति शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या या महादशा के अशुभ प्रभाव को कम करना चाहता हैं तो शनिवार के दिन किसी शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल, काला तिल और पलाश का फूल अर्पित करें. ऐसा करने से शनि के अशुभ प्रभाव कम होने लगते है.

अगर किसी व्यक्ति को मंगल ग्रह अशुभ प्रभाव दे रहा है तो बुधवार के दिन पलाश के पत्तों को इक्ट्ठा करके चारों तरफ कुछ चावल फैलाएं और उन्हें पानी में डाल दें. अब इसे अपने घर में स्थापित कर दें.

अगर चाहते हैं कि घर में सुख-शांति बनी रहे तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को सफेद पलाश का फूल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से घर में खुशहाली आती है.

अगर कोई लंबे समय से बीमार है तो रविवार के दिन पलाश के पेड़ की जड़ को सूती धागे की मदद से लपेटकर दाहिने हाथ पर बांध लें. कहते हैं कि ऐसा करने से बीमार व्यक्ति को आराम मिलता है.

खुशखबरी! आज से हर काम में सफलता पाएंगे इन राशियों के लोग, चौतरफा बरसेगा धन-सम्‍मान
 

Shukra Gochar 2023: शुक्र के मिथुन राशि में गोचर से इन 3 राशियों पर संकट, बड़े नुकसान की है आशंका; इन उपायों से कर लें बचाव
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news