Palmistry: किस्‍मत वाले लोगों के हाथ में होती है राहु रेखा, कमाते हैं अकूत धन! आप भी कर लें चेक
Advertisement

Palmistry: किस्‍मत वाले लोगों के हाथ में होती है राहु रेखा, कमाते हैं अकूत धन! आप भी कर लें चेक

Hastrekha Shastra: अकूत धन-संपत्ति पाने के लिए मेहनत और बुद्धिमानी ही काफी नहीं होती है, बल्कि किस्‍मत का साथ मिलना भी जरूरी होता है. इस मामले में कुछ लोग पैदाइशी तौर पर भाग्‍यवान होते हैं. वे अपने जीवन अपार धन-वैभव, ऐश्‍वर्य पाते हैं. 

फाइल फोटो

Rahu Rekha in Palm: आमतौर पर राहु को लेकर लोगों के मन में डर की भावना होती है, जबकि राहु केवल नकारात्‍मक फल ही नहीं देते हैं. बल्कि शुभ फल भी देते हैं. यहां तक कि जिन लोगों पर राहु मेहरबान हो जाएं उन्‍हें फर्श से अर्श पर पहुंचा देते हैं. ऐसे लोग राजा की तरह जीवन जीते हैं. कुंडली की तरह राहु की स्थिति को हथेली की रेखाओं के जरिए भी जाना जा सकता है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हाथ में राहु रेखा होती है, जिसकी स्थिति व्‍यक्ति के भविष्‍य के बारे में बेहद अहम संकेत देती है. 

अथाह पैसा और सम्‍मान दिलाती है राहु रेखा 

जरूरी नहीं है कि सभी लोगों के हाथ में राहु रेखा हों. वहीं कुछ लोगों के हाथ में एक से ज्‍यादा राहु रेखा भी हो सकती हैं. लेकिन जिन लोगों के हाथ में राहु रेखा शुभ स्थिति में हों, उसकी किस्‍मत चमका देती हैं. उन्‍हें अपने जीवन में खूब धन-दौलत मिलती है, वे ऐशोआराम की जिंदगी जीते हैं, साथ ही खूब सम्‍मान भी पाते हैं. 

हथेली में यहां होती है राहु रेखा 

हथेली में जब कोई रेखा मंगल क्षेत्र स‍े न‍िकलकर जीवन रेखा और भाग्‍य रेखा को काटकर मस्तिष्‍क रेखा को छूती हो तो उसे राहु रेखा कहते हैं. कई बार राहु रेखा मस्तिष्‍क रेखा को भी काटकर हृदय रेखा तक चली जाती हैं. कुल मिलाकर ये रेखाएं हथेली के बीचों-बीच होती हैं और उसे पार करके हथेली के ऊपरी हिस्‍से की ओर जाती हैं. 

यह भी पढ़ें: Name Astrology: पति को बेइंतहां प्‍यार करती हैं ये लड़कियां, नाम के पहले अक्षर से करें इनकी पहचान!

ऐसी राहु रेखा बेहद शुभ 

- यदि राहु रेखा एकदम स्‍पष्‍ट हो और उसे कोई अन्‍य रेखा न काटे तो ऐसे लोग जिस भी क्षेत्र में जाएं, वे खूब नाम कमाते हैं. ऐसे लोग अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर तक नाम कमाने में सक्षम होते हैं. 

- वहीं जिन लोगों के हाथ में एक से ज्‍यादा राहु रेखा हों और वे कटी-फटी न हों तो ऐसे लोग भी खूब नाम कमाते हैं. वे बड़े लीडर के तौर पर उभरते हैं और आमतौर पर बड़ा प्रशासनिक पद पाते हैं. ऐसे लोग अच्‍छे राजनेता या कूटनीतिज्ञ भी हो सकते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news