Advertisement
trendingPhotos1568285
photoDetails1hindi

Mahashivatri 2023: महाशिवरात्रि पर कर दें इन चीजों का दान, इतनी तेजी से होगी बरकत, धन से भर जाएगा घर!

Maha Shivratri 2023 date and Time: इस साल महाशिवरात्रि 18 फरवरी 2023, शनिवार को मनाई जाएगी. महाशिवरात्रि का शनिवार के दिन पड़ना विशेष संयोग बन रहा है. इस दिन कुछ चीजों का दान करने से ना केवल भोलेनाथ प्रसन्‍न होंगे और शनि देव भी कृपा बरसेगी. लिहाजा इस महाशिवरात्रि पर कुछ चीजों का दान जरूर करें. 

1/5

हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है. लिहाजा महाशिवरात्रि के दिन गाय को रोटी और चारा खिलाएं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और जीवन में तरक्‍की मिलती है. 

2/5

महाशिवरात्रि के दिन दूध और दूध से बनी चीजों का दान करना भोलेनाथ की कृपा बरसाएगा. शिवजी को दूध बेहद प्रिय है. साथ ही शिव जी चंद्रमा को धारण करते हैं और दूध का संबंध चंद्रमा से है. ऐसे में महाशिवरत्रि के दिन दूध का दान करें और भोलेनाथ की कृपा से अपार सुख-समृद्धि, पैसा, सुख मिलेगा. 

3/5

महाशिवरात्रि के दिन चीनी या शक्‍कर का दान करें. जरूरतमंद को चावल, शक्‍कर, दूध या खीर का दान करें. ऐसा करने से जीवन में तेजी से सफलता मिलती है. 

4/5

महाशिवरात्रि के दिन काली तिल का दान करें. तिल का संबंध शनिदेव से है. महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर तिल अर्पित करें. साथ ही काली तिल का दान करने से शनि दोष दूर होंगे और हर काम में सफलता मिलने लगती है. 

5/5

महाशिवरात्रि के दिन वस्‍त्र दान करना भी बहुत अच्‍छा होता है. इस दिन गरीबों को कपड़े बांटें, अनाज का दान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़