Advertisement
trendingPhotos1097365
photoDetails1hindi

इन 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है यह वैलेंटाइन डे, वजह जानकर झूम उठेगा दिल!

नई दिल्‍ली: आज 14 फरवरी 2022 वैलेंटाइन डे पर 3 राशियों में 2-2 ग्रह मौजूद हैं. वहीं राहु-केतु की स्थिति भी दिलचस्‍प बनी हुई है. साथ ही आज पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा और आयुष्‍मान योग भी बन रहा है. कुल मिलाकर प्‍यार के इस दिन ग्रहों की स्थिति ऐसी है, जो 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. जानते हैं आज की ये 5 लकी राशियां कौन सी हैं. 

वृषभ (Taurus)

1/5
वृषभ (Taurus)

पाप ग्रह राहु 14 फरवरी 2022 को वृषभ राशि में गोचर कर रहा है और वृषभ का स्वामी शुक्र है. ज्‍योतिष के अनुसान शुक्र और राहु मित्र ग्रह हैं, लिहाजा यह स्थिति शुभ फल देगी. इससे वृषभ राशि के जातकों के लिए यह दिन कई खुशियां लेकर आएगा. करियर-बिजनेस में लाभ होगा. सममान मिलेगा. लव पार्टनर के साथ रिश्‍ता बेहतर होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

2/5
वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि में केतु की मौजूदगी आपको लाभ देगी. कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा. कार्यक्षेत्र में तरक्‍की करने के नये अवसर मिलेंगे. इस राशि के नवविवाहित लोगों को जीवनसाथी से कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

धनु राशि (Sagittarius)

3/5
धनु राशि (Sagittarius)

आज धनु राशि में शुक्र और मंगल ग्रह की युति बनी हुई है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को प्रेम, रोमांस, लग्जरी लाइफ का कारक माना गया है वहीं मंगल ऊर्जा का कारक है. यह स्थिति इस राशि के जातकों को प्‍यार और कारोबार दोनों में लाभ देगी. लव पार्टनर का साथ दिन को यादगार बना देगा. वहीं बिजनेस में बड़ा लाभ हो सकता है. करियर में बेहतरी लंबे समय तक फायदा देगी. 

मकर (Capricorn)

4/5
 मकर (Capricorn)

14 फरवरी 2022 को मकर राशि में शनि और बुध ग्रह की युति बनी हुई है. यह स्थिति घरेलू कामों से लेकर वर्कप्‍लेस तक शुभ फल देगी. मनपसंद जगह ट्रांसफर हो सकता है. किसी काम में सफलता मिलेगी. लव पार्टनर के साथ अच्‍छा दिन बीतेगा. 

कुंभ (Aquarius)

5/5
कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि में देव गुरु बृहस्पति और सूर्य ग्रह विराजमान हैं. गुरु बेहद शुभ ग्रह है. यह भाग्‍य वृद्धि करता है. इस राशि के लोगों को मान-सम्‍मान मिलेगा. अपनी आत्‍मा के करीब महसूस करेंगे. सफलता मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़