Rahu Nakshatra Transit 2022: केवल दुख और परेशानियां ही नहीं देते राहु, खुशियों से भी भरते हैं झोली! जानें उपाय
Advertisement
trendingNow11219161

Rahu Nakshatra Transit 2022: केवल दुख और परेशानियां ही नहीं देते राहु, खुशियों से भी भरते हैं झोली! जानें उपाय

How to get Rahu Blessings: राहु का नाम सुनते ही मन में डर का भाव आ जाता है, जबकि ऐसा नहीं है कि राहु केवल मुसीबतें और दुख-दर्द ही देते हैं. राहु की कृपा व्‍यक्ति को मालामाल कर देती है और उसके जीवन में ढेरों खुशियां देती है. इसके लिए राहु की कृपा पाने के कुछ उपाय करने चाहिए. 

फाइल फोटो

Rahu Nakshatra Parivartan 2022: राहु ने आज नक्षत्र परिवर्तन कर भरणी नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है. 12 अप्रैल 2022 को हुए राहु गोचर के बाद आज 14 जून को राहु नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं. ज्‍योतिष के अनुसार राहु का नक्षत्र परिवर्तन एक बड़ी घटना है. जिन लोगों की कुंडली में राहु अच्‍छी स्थिति में होंगे उन्‍हें इस दौरान जमकर लाभ होगा. वहीं जिन लोगों के लिए यह बदलाव शुभ नहीं है, वे भी कुछ उपाय करके राहु की कृपा पा सकते हैं. 

राहु की कृपा दिलाएंगे ये उपाय 

राहु की कृपा हर काम में सफलता दिलाती है. परिवार में सुख-शांति आती है, जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है. इसलिए राहु से शुभ फल पाने के लिए कुछ उपाय कर लें. 

यह भी पढ़ें: Rahu Nakshatra Parivartan: आज से पलटी मारेगी इन 3 राशि वालों की किस्‍मत, नई नौकरी-पैसा-प्रतिष्‍ठा देंगे 'राहु'!

- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु की अशुभ दृष्टि से बचने के लिए रोज राहु मंत्र 'ओम कयानश्चित्र आभुवदूतीसदा वृध: सखा कयाशश्चिष्ठया वृता' का जाप करें. इस मंत्र के जाप की शुरुआत शनिवार की रात से करें और नियमित तौर पर करें. कुछ ही दिन में राहु की कृपा आपके जीवन में साफ नजर आने लगेगी. 

- राहु की कृपा पाने का एक अच्‍छा उपाय कबूतर को दाना डालना है. कबूतरों को बाजरा खिलाने से न केवल पुण्‍य मिलता है, बल्कि राहु भी शुभ फल देने लगता है. इससे जीवन में सुख-समृद्धि आती है और सारे दुख-कष्‍ट दूर होते हैं.  

यह भी पढ़ें: Rahu Nakshatra Parivartan 2022: आज से बहुत संभलकर रहें ये 4 राशियों के लोग, 'राहु' डालेंगे करियर-जिंदगी पर बुरा असर!

- घर में रोज चंदन का धूप जलाने और अपने पर्स में मोर पंख रखने से भी राहु के अशुभ प्रभाव से राहत मिलती है. बेडरूम में भी मोर पंख रखना अच्‍छा फल देगा. 

- राहु दोष दूर करने के लिए राहु से संबंधित चीजें दान करें. इसके अलावा कुष्‍ठ आश्रम में दान करने, रोगियों की सेवा करने से भी राहु की कृपा मिलती है. घर में सुख-शांति रहती है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news