Shani Gochar 2022: आज हुआ 'महाबदलाव', शनि का कुंभ में गोचर बदलेगा 3 राशि वालों का भाग्‍य! बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow11167999

Shani Gochar 2022: आज हुआ 'महाबदलाव', शनि का कुंभ में गोचर बदलेगा 3 राशि वालों का भाग्‍य! बरसेगा पैसा

Saturn Transit 2022: ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक शनि आज कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं. 30 साल बाद शनि का कुंभ में गोचर हो रहा है. इस राशि परिवर्तन का बड़ा असर सभी लोगों पर पड़ेगा. 

फाइल फोटो

Shani Rashi Parivartan effect on Zodiac Sign: शनि का गोचर ज्‍योतिष शास्‍त्र में बड़ा बदलाव माना जाता है क्‍योंकि वे सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं. शनि ढाई साल में राशि बदलते हैं. आज यानी कि 29 अप्रैल को शनि अपनी ही राशि मकर से निकलकर स्‍वराशि कुंभ में प्रवेश कर रहे हैं. शनि 30 साल के बाद अपनी राशि कुंभ में आ रहे हैं, जिसका बड़ा असर सभी जातकों पर पड़ेगा. वहीं 3 राशि वालों के लिए शनि गोचर किस्‍मत चमकाने वाला साबित होगा. 

शनि गोचर का देश-दुनिया पर होगा असर 

शनि विक्रम संवत 2079 के राजा हैं. साथ ही उनका 30 साल बाद अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश देश-दुनिया पर असर डालेगा. ऐसे लोग जो धोखेबाजी, झूठ, अन्याय, दुराचार और भ्रष्टाचार करते हैं, उनके लिए यह साल कोर्ट-कचहरी, जेल का रास्‍ता दिखा सकता है. इसके अलावा महंगाई बढ़ने के आसार हैं. न्‍याय प्रक्रिया में कोई अहम बदलाव हो सकता है. 

इन राशि वालों का चमकेगा भाग्‍य 

मेष राशि (Aries): मेष राशि वालों के लिए यह समय खूब तरक्‍की, पैसा और सम्‍मान दिलाएगा. पुरानी इच्छाएं पूरी होंगी. नए काम शुरू करने के लिए अच्‍छा समय है. संतान प्राप्ति के योग हैं. कारोबारियों के लिए भी समय अच्‍छा रहेगा. सेहत का ख्‍याल रखें. 

यह भी पढ़ें: VASTU SHASTRA: इस दिशा में हों सीढ़ियां तो भंग हो जाएगी घर की सुख-शान्ति! जानें उपाय

वृष राशि (Taurus): इस राशि और लग्न वालों के लिए शनि का गोचर राजयोग बनाएगा. कह सकते हैं कि करियर में उनका भाग्‍योदय होगा. जबरदस्‍त तरक्‍की मिलेगी, आय में बड़ा इजाफा होगा. खूब मान-सम्‍मान, पद-प्रतिष्‍ठा मिलेगी. साथ ही खर्च भी बढ़ेंगे. 

यह भी पढ़ें: Nature By Zodiac Signs: दूसरों की सफलता-खुशी बर्दाश्‍त नहीं कर पाते ये 5 राशि वाले, क्‍या आपके आसपास भी हैं?

मिथुन राशि (Gemini): शनि का गोचर मिथुन लग्न और राशि वालों की सेहत बेहतर करेगा. किसी पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी. हर काम में किस्‍मत का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. नई नौकरी मिल सकती है. पिता से बेवजह बहस न करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news