Surya Grahan: शनिचरी अमावस्‍या के दिन सूर्य पर 'ग्रहण', राशि के अनुसार जानें असर!
Advertisement

Surya Grahan: शनिचरी अमावस्‍या के दिन सूर्य पर 'ग्रहण', राशि के अनुसार जानें असर!

Surya Grahan 2022 in India Date: 30 अप्रैल का सूर्य ग्रहण शनिचरी अमावस्‍या के दिन लग रहा है. इससे एक दिन पहले ही 29 अप्रैल को शनि गोचर करके कुंभ में प्रवेश करेंगे. लिहाजा यह ग्रहण सभी राशि वाले लोगों की जिंदगी में बड़ा परिवर्तन लेकर आएगा. 

फाइल फोटो

Surya Grahan 2022 effect on Zodiac Signs in Hindi: साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को लगने जा रहा है. भले ही यह आंशिक सूर्य ग्रहण है और इसका सूतक काल मान्‍य नहीं होगा लेकिन इस ग्रहण का असर सभी 12 राशि वालों पर होगा. इस दिन शनिचरी अमावस्‍या है और ग्रहण से एक दिन पहले 29 अप्रैल को शनि का राशि परिवर्तन हो रहा है. इस कारण से इस ग्रहण का असर और भी बढ़ गया है. जानते हैं कि यह सूर्य ग्रहण किन राशि वालों के लिए शुभ है और किन के अशुभ है. 

मेष (Aries)- मेष राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण धन हानि करा सकता है. इस दिन लेन-देन करने से बचें. 

वृषभ (Taurus)- सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के जातकों के आत्मविश्वास पर बुरा असर डालेगा. साथ ही तनाव का शिकार हो सकते हैं. 

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों को यह समय बहुत संभलकर निकालना चाहिए, वरना नुकसान हो सकता है. बेहतर होगा कि इस दिन घर पर रहें या कम से कम भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाएं. 

कर्क (cancer)- कर्क राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण शुभ है. धन लाभ होगा. शादी पक्‍की हो सकती है. शादीशुदा लोगों का दांपत्‍य जीवन खुशहाल होगा. 

सिंह (Leo)- सिंह राशि के जातकों के लिए भी सूर्य ग्रहण अच्‍छा है. धन लाभ होगा, लेकिन बेवजह के खर्चों और निवेश से बचें. 

यह भी पढ़ें: Ketu Gochar 2022: केतु चमकाएंगे इन 3 राशि वालों की किस्‍मत, वजह जानकर हो जाएंगे खुश!

कन्या (Virgo)- कन्‍या राशि के जातकों को मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा, फिर भी धैर्य से समय न निकालें. करियर में बदलाव करने से बचें. 

तुला (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण सेहत पर बुरा असर डाल सकता है. विवादों से दूर रहें. वाणी पर संयम रखें. 

वृश्चिक (Scorpio)- वृश्चिक राशि वालों के करियर के लिए समय ठीक नहीं रहेगा. आराम से यह समय निकालें. जितना हो सके विनम्र रहें.  

धनु (Sagittarius)- धनु राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण अच्‍छा रहेगा. सेहत-आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. दुश्मनों पर जीत हासिल होगी. 

मकर (Capricorn) - मकर राशि वाले बुरी आदतों से दूर रहें, वरना बड़ा नुकसान करा बैठेंगे. बच्‍चों का ध्‍यान रखें. 

कुंभ (Aquarius)- कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. निवेश में नुकसान, पारिवार में विवाद, काम में नाकामी हाथ लग सकती है. जल्‍दबाजी से बचें. 

मीन (Pisces)- मीन राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण अच्छा रहेगा. धन लाभ होगा. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. सम्‍मान बढ़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news