Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में अजीब मुद्रा में दिखते हैं बंदर? छिपे होते हैं भविष्य के संकेत
Advertisement
trendingNow11195673

Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में अजीब मुद्रा में दिखते हैं बंदर? छिपे होते हैं भविष्य के संकेत

Meaning of Seeing Monkey in Dream: क्या आपको भी रात को सपने में अजीब-अजीब मुद्रा में बंदर दिखते हैं. अगर हां तो समझ जाइए कि उन अजीब मुद्राओं के जरिए वे आने वाले समय के बारे में आपको आगाह कर रहे होते हैं.

Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में अजीब मुद्रा में दिखते हैं बंदर? छिपे होते हैं भविष्य के संकेत

Meaning of Seeing Monkey in Dream: रात में सोते हुए सपने दिखना सामान्य बात है. उन सपनों में हम कई बार अजीब-अजीब चीजें देखते हैं. अगले दिन सुबह उठने पर हम उस सपने के बारे में सोचते रह जाते हैं लेकिन उसका अर्थ पता नहीं चलता. अगर आप स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) को पढ़ें तो उसमें सपने में दिखने वाली हर चीज के बारे में विस्तार से बताया गया है. आज हम सपने में बंदर दिखने का अर्थ और उसमें छिपे भविष्य के संकेत आपको समझाएंगे. 

सबसे पहले ये जान लीजिएगा कि बंदर को हनुमान जी का प्रतीक माना जाता है. यानी अगर आपने सपने में बंदर देखा तो आपने हनुमानजी के दर्शन कर लिए. ऐसे में सपने में दिखे बंदर की भाव-भंगिमा में आपके आने वाले निकट भविष्य के कुछ बड़े राज छिपे होते हैं. आइए जानते हैं कि वे राज क्या हैं. 

गुस्से में लाल-पीले हो रहे बंदर का दिखना

अगर आपने सपने में बंदर को गुस्से में देखा है तो यह अनिष्ट का प्रतीक होता है. इस तरह का सपना दिखने का अर्थ होता है कि आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है. इसमें आपका कोई आर्थिक नुकसान, घर में क्लेष, पारिवारिक झगड़ा या बनता हुआ काम अटक जाना शामिल होता है. 

सपने में बंदर को खुश देखना

सपने में बंदर को खुश देखना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक इस तरह का सपना दिखने का अर्थ होता है कि आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. आपको बिजनेस या नौकरी में अच्छा लाभ हो सकता है. किसी से चल रही पुरानी रंजिश खत्म हो सकती है. आपको समाज में पद-प्रतिष्ठा मिल सकती है. 

झुंड में बंदरों का खेलते हुए दिखना

कई बार सपने में बंदरों का झुंड भोजन करता या खेलता हुआ दिख जाता है. इस तरह का सपना बहुत फलदायी माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपका परिवार भी ऐसे ही खिलखिलाने जा रहा है. उसमें चल रहे क्लेश और अशांति अब खत्म हो जाएगी और सभी लोग एक साथ बैठकर फिर से भोजन करेंगे. इस तरह का सपना दिखना आर्थिक लाभ होने का भी संकेत देता है. 

ये भी पढ़ें- Garuda Purana: इन 5 तरह के लोगों के घर कभी नहीं करना चाहिए भोजन, खत्म हो जाते पुण्यकर्म; भोगना पड़ता है नरक

बंदरों को खाते हुए देखना

अगर आप सपने में बंदरों को कुछ खाते देखते हैं तो इसे ठीक नहीं माना जाता. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के मुताबिक बंदरों का भोजन करते दिखना इस बात का संकेत होता है कि आपको आने वाले वक्त में किसी भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. यह आर्थिक नुकसान या पद-प्रतिष्ठा में कमी, कुछ भी हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news