Shubh Sanket: घर में इन 5 चीजों का दिखना माना जाता है बेहद शुभ, अच्छे दिनों की शुरुआत होने के देते हैं संकेत
Advertisement

Shubh Sanket: घर में इन 5 चीजों का दिखना माना जाता है बेहद शुभ, अच्छे दिनों की शुरुआत होने के देते हैं संकेत

Good Sign: ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि जब मां लक्ष्मी किसी से प्रसन्न होती हैं, तो उसके दुख-संकटों का नाश कर देती हैं. घर में चल रही पैसों की तंगी से व्यक्ति को जल्द ही छुटकारा मिल जाता है. ऐसे में जब व्यक्ति को उसकी परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली होती है, तो कुछ संकेत मिलने लगते हैं. आइए जानें.

 

maa lakshmi

Auspicious Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में मां लक्ष्मी के आगमन से पहले कई तरह के संकेत मिलने लगते हैं. कई बार व्यक्ति पैसों की तंगी या आर्थिक परेशानियों से गुजर रहा होता है. ऐसे में मानसिक तनाव भी व्यक्ति को घेरे रहता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी आगमन से पहले कई शुभ संकेत देती हैं. अगर समय रहते इन संकेतों को समझ लिया जाए, तो भविष्य में आने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है. आइए जानें इन संकेतों के बारे में.

काली चीटियों का आना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर में एक साथ काली चीटियों का झूंड दिखाई दे जाए, तो समझ ले बहुत जल्द मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करने जा रही हैं. अगर घर में काली चीटियां खाने की चीजों पर दिखाई दें तो इसे शकुन शास्त्र में शुभ संकेत माना गया है. ऐसा माना जाता है कि घर में काली चीटियों का आना मां लक्ष्मी के प्रवेश के संकेत देता है.

पक्षियों का घोंसला

ज्योतिष के अनुसार मां लक्ष्मी उन्हीं घरों में वास करती हैं, जहां पर साफ-सफाई और सकारात्मकता होती है. ऐसे में मां लक्ष्मी आने से पहले भी कई तरह के संकेत देती हैं. अगर घर के छज्जे या आंगन में किसी पेड़ पर चीड़िया, कबूतर या किसी पक्षी का घोंसला दिख जाए,तो इसे शुभ संकेत माना जाता है.

छिपकलियों का दिखना

वैसे तो अक्सर लोगों के घर में छिपकलियों का भगाते ही देखा गया है. लेकिन कई बार छिपकली का दिखना भी शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में एक साथ तीन छिपकलियों का दिखना शुभ संकेत होते हैं. इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी जल्द ही आपके घर में दस्तक देने वाली हैं.

हाथ की हथेली में खुजली होना

मान्यता है अगर किसी व्यक्ति के हाथ की हथेली में दाएं हथेली में खुजली होती है, तो इसका मतलब है आपको कहीं से बहुत जल्द खूब सारा पैसा मिलने वाला है.

शंख की आवाज आना

हिंदू धर्म में शंख को पूजनीय और पवित्र माना गया है. घर में एक निश्चित जगह पर अगर शंख रखा जाए, तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. साथ ही, अगर सुबह उठते ही आपको घर में शंख की आवाज सुनाई दे तो भी इसे शुभ माना जाता है. ये मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत हैं.

Money Astro Tips: धन से जुड़ी हर समस्या से मिल जाएगा छुटकारा, ये 4 टोटके चमकाएंगे किस्मत

Chanakya Niti: कामुकता समेत इन 4 चीजों में पुरुषों पर भारी पड़ती हैं महिलाएं
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news