Vastu Shastra: घर में पड़ी यह चीजें आपको कर सकती है कंगाल, ताे हो जाएं सावधान
Advertisement

Vastu Shastra: घर में पड़ी यह चीजें आपको कर सकती है कंगाल, ताे हो जाएं सावधान

Vastu Shastra Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पड़ी खराब चीजों को तुरंत दूर कर देना चाहिए. खराब इलेक्ट्रॉनिक का सामान व कबाड़ नहीं इकट्ठा होना चाहिए. इससे ग्रह दोष होता है और आपके घर में आए दिन कलह होने लगती है. 

Vastu Shastra: घर में पड़ी यह चीजें आपको कर सकती है कंगाल, ताे हो जाएं सावधान

Vastu Tips: आपके घर में पड़ी खराब चीज आपको कंगाल बना सकती हैं. आपकी किस्मत को बिगाड़ने इन खराब चीजों का बहुत योगदान होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पड़ी खराब चीजों को तुरंत दूर कर देना चाहिए. ना ही कबाड़ इकट्ठा होना चाहिए. इससे ग्रह दोष होता है और आपके घर में आए दिन कलह होने लगती है. इससे बचने के लिए आज हम आपको कई ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं. जिससे ग्रह दोष बनता है.

खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान को हटा दें

यदि आपके घर में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब पड़ा हुआ है तो उसे तुरंत फेंक दें. जैसे कि खराब घड़ी, बल्ब, ट्यूब लाइट, झालर आदि चीजें आपके राहु को कमजोर करती हैं. राहू कमजोर होता है तो आपके साथ दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है. इससे बचने के लिए घर के मुख्य द्वार पर लाल स्वास्तिक बनाएं.

खराब नल को कर ले ठीक

यदि बाथरूम का नल या घर के किसी भी कोने में नल लगा है और उससे पानी गिरा करता है तो इसे भी आप ठीक करा लें. क्योंकि जल मुख्य रूप से चंद्रमा और शुक्र से संबंध रखता है. चंद्रमा और शुक्र कमजोर होता है तो आप के घर में शांति नहीं रहती है. कहते हैं नल से पानी का टपकना अशुभ होता है. यह घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है और फालतू के खर्चों को बढ़ाती है.

घर में बीमारी आती है

यदि आपके घर में कबाड़ इकट्ठा होता है तो यह बीमारी को दावत देता है. घर का कोई ना कोई सदस्य किसी न किसी बीमारी से घिरा रहता है और घर का सारा पैसा उस बीमारी में निकलता रहता है. बिना किसी कारण से आप बीमार होते हैं तो समझ जाइए कि सूर्य आपका कमजोर पड़ रहा है. ऐसी स्थिति में आपको अपने घर में प्रतिदिन 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए और जब भी भोजन बने तो सबसे पहले भगवान को भोग लगाएं.

घर में रहती है नकारात्मक ऊर्जा

जिन घरों में इलेक्ट्रॉनिक का सामान खराब पड़ा होता है या कबाड़ इकट्ठा होता है उन घरों में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. घर के सदस्य हमेशा उदास रहते हैं और बृहस्पति ग्रह भी कमजोर होता है. ऐसे में कहते हैं कि अपने घर में रोज शाम को पूजा स्थल पर दीपक जलाएं. पूरे घर में गूगल की धूप या अगरबत्ती जलाएं. इससे नकारात्मक उर्जा बाहर जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें.

Trending news