YSR कांग्रेस के सुब्बा रेड्डी तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट बोर्ड के नए चेयरमैन होंगे
Advertisement
trendingNow1543199

YSR कांग्रेस के सुब्बा रेड्डी तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट बोर्ड के नए चेयरमैन होंगे

लोकसभा चुनाव के दौरान तिरुमला मंदिर उस समय विवाद में आया था जब चुनाव आयोग ने  तिरुमला मंदिर का 1381 किलो सोना जब्त किया था. 

सुब्बा रेड्डी पिछली लोकसभा में  वाईएसआर कांग्रेस के सांसद रहे हैं.

नई दिल्लीः तिरुमला तिरुपति देवस्थानाम्स ट्रस्ट देश का सबसे अमीर ट्रस्ट है जिसके अधीन भगवान् वेंकेटेश के तिरुपति मंदिर है जो मंदिर की  देखभाल करता है. सुब्बा रेड्डी पिछली लोकसभा में  वाईएसआर कांग्रेस के सांसद रहे हैं. इस बार उन्हें लोकसभा के लिए टिकट नहीं दिया गया था. सुब्बा रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी के मामा भी हैं .

लोकसभा चुनाव के दौरान तिरुमला मंदिर उस समय विवाद में आया था जब चुनाव आयोग ने  तिरुमला मंदिर का 1381 किलो सोना जब्त किया था . चुनाव आयोग के उड़ान दस्ते ने एक वैन को रोका था. वाहन सवार लोगों ने कहा कि सोना टीटीडी का है और तीन साल की अवधि के बाद चेन्नई में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से तिरुपति ले जाया जा रहा है.

उस समय के टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने इन खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि मंदिर प्रशासन ने एक बैंक में जमा सोने को वापस मंगाने में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया. उन्होंने कहा कि बैंक अधिकारियों द्वारा दस्तावेज नहीं दिखाने की वजह से ऐसा हुआ .जगन रेड्डी सरकार के धर्मस्व विभाग के मंत्री ने  पूरे घटनक्रम की जांच  की बात  कही है .

Trending news