Video: Hawaii में कड़कती बिजली के बीच दिखा Space से आया UFO, दहशत में हैं लोग

सोशल मीडिया पर लोग ऐसी घटनाओं का जिक्र करते रहते हैं, जिसमें वे दूसरे ग्रह के लोगों को देखने का दावा करते हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है, जहां लोगों ने 29 दिसंबर को हवाई में अंतरिक्ष से एक यूएफओ (UFO In Hawaii) उतरते देखा. वीडियो (UFO Video) में देखिए पूरी घटना.

Video: Hawaii में कड़कती बिजली के बीच दिखा Space से आया UFO, दहशत में हैं लोग
हवाई में नजर आया UFO

नई दिल्ली: पृथ्वी के अलावा अन्य ग्रहों पर भी जीवन को लेकर लंबे समय से बहस चल रही है. कुछ लोग कहते हैं कि उन्होंने यूएफओ (UFO Video) देखा है तो कुछ एलियंस (Aliens On Earth) को देखने की बात कहते हैं. विज्ञान के लिए भी यह एक बड़ी चुनौती है. पिछले कई सालों से वैज्ञानिक (Scientists) एलियंस की उपस्थिति का पता करने में जुटे हैं लेकिन अभी तक इस इसका कोई ठोस सुबूत नहीं मिला है.

धरती पर नजर आया UFO

सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग अक्सर ऐसी घटनाओं का जिक्र करते रहते हैं, जिसमें वे दूसरे ग्रह के लोगों को देखने का दावा करते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां लोगों ने 29 दिसंबर को अंतरिक्ष (Space) से एक यूएफओ (UFO) को उतरते हुए देखा है.

29 दिसंबर की रात की घटना

यह मामला हवाई (UFO In Hawaii) के ओहाऊ (O‘ahu) से सामने आया है, जहां 29 दिसंबर की रात लोगों ने अंतरिक्ष से एक चमकीली चीज को पृथ्वी की तरफ आते देखा. यह चमकती हुई चीज तेजी से नीचे आई और फिर समुद्र में समा गई. इस अद्भुत घटना को कार में सवार मोरिअह (Moriah) और उनके पति ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था. दरअसल सड़क से गुजरते हुए उन्होंने जैसे ही इस चमकीली चीज को देखा तो दोनों हैरान रह गए.

मीडिया ने किया टेलीकास्ट

मोरिअह बताते हैं कि वह चमकीली सी चीज टेलीफोन के पोल से भी बड़ी थी. वह काफी तेजी से नीचे की तरफ आई, जैसे कोई हवाई जहाज हो. हालांकि उन्हें तुरंत अहसास हो गया था कि वह प्लेन नहीं था क्योंकि उससे कोई आवाज नहीं आ रही थी. हवाई की मीडिया (Hawaii Media) ने इस वीडियो (UFO Video) को टेलीकास्ट किया.

इस फुटेज को FAA को दिखाया गया था, जो अब इसकी जांच भी कर रहे हैं. आश्चर्य की बात है कि अभी तक एरिया में किसी प्लेन के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है. ऐसे में यह किसी मिसिंग प्लेन की घटना भी नहीं है.

वैज्ञानिकों का दावा 

इस फुटेज को देखने के बाद हार्वर्ड के प्रोफेसर अवि लोएब (Harvard Professor Avi Loeb) ने कहा कि यह एक और सबूत है कि दूसरी दुनिया में भी जीवन है और वहां से लोग पृथ्वी पर आते हैं. 2017 में लोएब ने अंतरिक्ष में जिंदगी को लेकर एक थीसिस भी लिखी थी, जिसमें उन्होंने दूसरे ग्रह पर जीवन होने का दावा किया था.

ये भी पढ़ें- New Year 2021: Science के क्षेत्र में शानदार रहेगा नया साल, होंगी नई खोज और खुलेंगे रहस्य

दहशत में हैं लोग 

29 दिसंबर की इस घटना को पूरे हवाई (Hawaii) में कई लोगों ने देखा. सभी का कहना है कि आसमान से कोई चमकीली सी चीज तेजी से नीचे की तरफ आ रही थी (Arrival Of UFO From Space) और फिर bu समुद्र में जाकर गिर गई. वहीं कई वैज्ञानिक इसे अंतरिक्ष से गिरा उल्कापिंड का टुकड़ा बता रहे हैं. हालांकि अब तक किसी स्पेस एजेंसी ने ऐसे उल्कापिंड के पृथ्वी पर गिरने की बात नहीं बताई है. ऐसे में इसे स्पेसशिप मानकर हवाई के लोगों में दहशत है.

विज्ञान से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.