स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस युगल रैंकिंग में दस पायदान चढ़े
Advertisement

स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस युगल रैंकिंग में दस पायदान चढ़े

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस भले ही एटीपी विन्सटन सलेम ओपन के फाइनल में हार गये लेकिन खिताबी मुकाबले में पहुंचने से उन्हें एटीपी युगल रैंकिंग में 150 अंक मिले जिससे वह दस पायदान उपर चढ़ने में सफल रहे।

स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस युगल रैंकिंग में दस पायदान चढ़े

नयी दिल्ली: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस भले ही एटीपी विन्सटन सलेम ओपन के फाइनल में हार गये लेकिन खिताबी मुकाबले में पहुंचने से उन्हें एटीपी युगल रैंकिंग में 150 अंक मिले जिससे वह दस पायदान उपर चढ़ने में सफल रहे।

एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग के अनुसार पेस अब 62वें स्थान पर काबिज हैं। पेस और उनके जर्मन जोड़ीदार आंद्रे बैगमैन फाइनल में गुलेरमो गर्सिया लोपेज और हेनरी कांटिनेन से हार गये थे।

रोहन बोपन्ना हालांकि अब भी युगल में भारतीय खिलाड़ियों में सबसे आगे बने हुए हैं। वह पहले की तरह 17वें नंबर पर काबिज हैं। एटीपी एकल रैंकिंग में अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में जगह बनाने वाले साकेत मयनेनी 143वें, युकी भांबरी 171वें और रामकुमार रामनाथन 202वें नंबर पर हैं।

महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा ने युगल में शीर्ष पर अपनी जगह मजबूत कर दी है। सानिया और रोमानिया की मोनिका निकोलेस्कु ने यूएस ओपन से पहले कनेक्टिकट ओपन में खिताब जीता था।

सानिया के अब 11260 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज स्विट्जरलैंड की अपनी पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस (10945) से 315 रेटिंग अंक आगे हैं। 

 

Trending news