ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू; वीनस पहले ही दिन हारीं, सेरेना-फेडरर जीते, पढ़ें पूरी रिपोर्ट
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू; वीनस पहले ही दिन हारीं, सेरेना-फेडरर जीते, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Australian Open 2020: गत चैंपियन नाओमी ओसाका और कैरोलिन वोज्नियाकी भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं.

अमेरिका की कोको गॉफ ने अपने ही देश की दिग्गज वीनस विलियम्स को पहले राउंड में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. (फोटो: ANI)

मेलबर्न: 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में उतरीं सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में जीत से शुरुआत की है. आठवीं सीड सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में सोमवार को अपना मैच आसानी से जीत लिया. गत चैंपियन नाओमी ओसाका और कैरोलिन वोज्नियाकी भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. स्विस स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) ने भी पुरुष सिंगल्स में अपना मैच जीत गए हैं. लेकिन सेरेना की बहन वीनस विलियम्स (Venus Williams) पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गई हैं. 

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 (Australian Open 2020) के महिला सिंगल्स के पहले दौर में रुस की एनास्तासिया पोटपोवा को 6-0, 6-3 से हराया. सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुकीं सेरेना ने 58 मिनट तक चले मुकाबले में पूर्व जूनियर विंबलडन चैंपियन पोटपोवा को मात दी. दूसरी ओर, सेरेना की बहन वीनस टूर्नामेंट के पहले दौर में ही उलटफेर का शिकार हो गईं. वीनस को उनकी ही देश की कोको गॉफ ने 7-6 (7/5), 6-3 से हराया. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड दौरे से पहले कोहली का बड़ा बयान, कहा- राहुल बतौर विकेटकीपर...

गत चैंपियन नाओमी ओसाका ने भी अपने खिताब बचाओ अभियान की विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है. वर्ल्ड नंबर-1 ओसाका ने चेक रिपब्लिक की मैरी बोजकोवा को 6-2, 6-4 से हराया. जापान की ओसाका ने यह मुकाबला 80 मिनट में जीता. दूसरे राउंड में ओसाका का सामना चीन की झेंग साइसाइ से होगा. कैरोलिन वोज्नियाकी ने क्रिस्टी एन को 6-1, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. 

यह भी पढ़ें: ICC रैंकिंग: धवन ने लगाई लंबी छलांग; रोहित शतक लगाकर भी कोहली से पीछे

पुरुष सिंगल्स में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया. छह बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन यह मुकाबला एक घंटे 21 मिनट में जीता. 38 साल के फेडरर ने जीत के बाद कहा, ‘मैंने कई सप्ताह तक लगातार मैच नहीं खेले हैं. मुझे लगता है कि पहले तीन राउंड मेरे लिए काफी अहम होने वाले है. इन राउंड में मैं खुद को तनाव मुक्त और शांत रखना चाहता हूं.’ फेडरर ने अपना पिछला ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018 में जीता था, जो उनका 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब था. 

पुरुष सिंगल्स में ही वर्ल्ड नंबर-6 ग्रीस के स्टीफानोस सितसिपास ने इटली के साल्वातोर करुसो को 6-0, 6-2, 6-3 से हराया. बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने अर्जेटीना के जुआन लोनडेरो को 4-6, 6-2, 6-0, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में अपनी जगह बनाई. इटली के माटेओ बेरेटीनी ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू हेरिस को 6-3, 6-1, 6-3 से हराया. 

यह भी पढ़ें: परीक्षा पे चर्चा: मोदी ने दी 3 क्रिकेटरों की मिसाल, बताया- निराशा को कैसे बदलें जीत में

भारत के टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणनस्वेरन का मैच बारिश के कारण टल गया. अब वे सोमवार की बजाय मंगलवार को खेलेंगे. प्रजनेश अपना क्वालीफायर्स मैच हारने के बावजूद टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने में सफल रहे हैं. उनका पहला मुकाबला जापान के ततसुमा इटो से होगा. अगर प्रजनेश जीत जाते हैं तो दूसरे राउंड में उनका मुकाबला नोवाक जोकोविक से हो सकता है. 

Trending news